• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • 1259 Positive Cases Were Reported In A Single Day, Two Died, Increased Problems Of District Administration And Health Department

जालंधर15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar

प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब के जालंधर में कोरोना पॉजिटिव मामलों ने तीसरी लहर के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सोमवार को जिले में 1259 लोग पॉजिटिव पाए गए, जबकि दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई। जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं उससे लोगों में दहशत का माहौल पनपना शुरू हो गया है।

पिछले कल 552 मामले कोरोना के आए थे, जबकि सोमवार को यह आंकड़ा दोगुने से भी ज्यादा हो गया। कोरोना के मामले बढ़ने के साथ-साथ डेथ रेट भी बढ़ना शुरू हो गया है। नए साल के पहले हफ्ते में मौत का नया आंकड़ा सिर्फ एक था, लेकिन अगले दो हफ्तों में यह दस का आंकड़ा पार कर गया है। अब तो प्रतिदिन एक मौत की तरफ जिला बढ़ने लगा है।

जिले में एक्टिव केस का आंकड़ा भी कोरोना का विस्फोट होने के बाद सीधे 4093 पर जा पहुंचा है। पहले कोरोना के टेस्ट बेशक कम थे, लेकिन उन टेस्टों के आधार पर ही कोरोना की दर 12 से 15 प्रतिशत के बीच रहती थी। सोमवार को बेशक टेस्टिंग बढ़ी है, लेकिन दर में सीधा 10 प्रतिशत का उछाल आया है और यह 25 प्रतिशत पर जा पहुंची है।

पहले माना जा रहा था कि 15 जनवरी तक कोरोना अपने चरम पर होगा और उसके बाद धीरे-धीरे मामले घटने शुरू हो जाएंगे, लेकिन हो सब कुछ उल्टा रहा है। 15 जनवरी के बाद अचानक कोरोना के मामलों का ग्राफ बढ़ना शुरू हो गया है। नए साल के शुरूआती दिनों में पौने प्रतिशत की दर से शुरू हुए मामले 7-8 प्रतिशत तक पहुंचे फिर यह ऐवरेज 12 से 15 के बीच सेट होनी शुरू हुई, लेकिन अब सीधे छलांग लगाकर 25 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग अभी तक 19,46,653 लोगों के कोरोना टेस्ट ले चुका है, जिनमें से 34,227 लोगों के सैंपल खराब होने या अन्य किसी कारण से नतीजे तक नहीं पहुंच पाए। जबकि 69797 लोग अब तक पॉजिटिव पाए गए हैं। 64193 लोग ठीक हो चुके हैं। जिले में करीब 91 प्रतिशत लोग ठीक हो चुके हैं। नौ प्रतिशत लोग वह हैं जो शूगर बीपी, किडनी या हार्ट के रोगों से ग्रस्त हैं। उनकी रिकवरी में दिक्कत में आ रही है।

खबरें और भी हैं…

.

Source