फरीदाबादएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
तिगांव क्षेत्र की है घटना, कुछ दिन पहले कपड़ा खरीदने को लेकर ह ुआ था विवाद, आरोपी दर्ज केस वापस लेने का बना रहे थे दबाव (मृतक कपिल की फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

तिगांव क्षेत्र की है घटना, कुछ दिन पहले कपड़ा खरीदने को लेकर ह ुआ था विवाद, आरोपी दर्ज केस वापस लेने का बना रहे थे दबाव (मृतक कपिल की फाइल फोटो)

तिगांव गांव रविवार रात लग्न सगाई समारोह में शामिल होने आए युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा सोमवार को शव परिजनों को साैंप दिया। हत्या का कारण पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दो लेागों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। लेकिन आरोपियों को अभी गिरफ्ताार नहीं किया जा सका है। कहा जा रहा है कि दोनों आरोपी दर्ज कराए गए केस को वापिस लेने का दबाव बना रहे थे। मना करने पर घटना को अंजाम दिया।

तिगांव निवासी सतनाम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया उसका भतीजा सोनू तिगांव बाजार में रेडिमेड कपडों की दुकान करता है। 22 नवंबर को उसकी दुकान पर तिगांव निवासी आकाश और सागर कपड़े लेने आए थे। इस दौरान दोनों युवकों ने सोनू के साथ झगड़ा किया और दुकान में तोड़फोड़ करते हुए उसके गल्ले से 3500 सौ रुपये व सोने की चेन छीनकर चले गए थे। सोनू ने इस बारे में पुलिस को शिकायत दे दी। बाद में दोनों पक्षों के बीच समझाैते का प्रयास चलता रहा। लेकिन समझौता नहीं हो सका।पुलिस ने 6 दिसंबर को इस मामले के आरोप में तिगांव निवासी आकाश व सागर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। तब से यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। सतनाम का कहना है कि रविवार को तिगांव-मंझावली रोड पर रहने वाले उनके परिवार के वीरेंद्र के बेटे की लगन सगाई समारोह था। जिसमें उनका भाई कपिल, भतीजा सोनू व ताऊ का बेटा देवेंद्र गए थे। चारों रात करीब साढे़ 8 बजे पंडाल में खाना खा रहे थे। आरोप है कि तभी वहां पर आकाश और सागर भी पहुंच गए। दोनों ने सोनू पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया। मना करने पर आकाश के कहने पर सागर ने पिस्टल निकालकर खाना खा रहे कपिल को गोली मार दी। गोली चलने पर वहां भगदड़ मच गई। लोगों ने घायल कपिल को सेक्टर-8 अस्पताल लेकर पहंुचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंंचकर जांच पड़ताल की। क्राइम ब्रांच और फोंरेंसिक लैब की टीम ने भी घटना स्थल का दौरा किया।एसएचओ कुलदीप सिंह ने बताया कि इस मामले में तिगांव निवासी आकाश व सागर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

खबरें और भी हैं…

.

Source