Prabhat Times
चंडीगढ़। (1st meeting of bhagwant mann cabinet punjab) पंजाब के सी.एम. भगवंत मान केबिनेट की पहली बैठक खत्म हो गई है। निर्धारित समय दोपहर 2 बजे शुरू हुई पहली बैठक लगभग 2.30 बजे तक चली। बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में कई अहम फैसलों पर चर्चा हुई है।
मंत्रिमंडल में हरपाल सिंंह चीमा, डा. बलजीत कौर, डा. हरभजन सिंह, डा. विजय सिंगला, लालचंद कटारू चक्क, गुरमीत सिंह मीत हेयर, कुलजीत सिंह धालीवाल, लाल जीत सिंह भुल्‍लर, ब्रह्मशंकर जिंपा व हरजोत सिंह बैंस शामिल हुए।
पहली ही बैठक में राज्य में 25 हज़ार सरकारी नौकरियां देने का फैसला लिया गया है। फैसला लिया गया है कि राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में रिक्त पड़े पद भरने का फैसला लिया गया है। राज्य में बेरोजगारी दूर करने का वायदा मान सरकार ने पूरा किया है। 25 हज़ार सरकारी नौकरियों के फैसले को मंजूरी दी गई है।

केजरीवाल ने दी बधाई

पंजाब की कैब‍िनेट का ह‍िस्‍सा बने सदस्‍यों को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बधाई दी है.
सीएम केजरीवाल ने पंजाब के सभी कैबिनेट मंत्रियों को ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा है क‍ि पंजाब के सभी नए मंत्रियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं.
पंजाब की जनता को आप सभी से बहुत उम्मीदें हैं. पंजाब को तरक्की के रास्ते पर ले जाने के लिए पूरी ईमानदारी और मेहनत से काम करिए, ईश्वर आपके साथ हैं.

मंत्री पद की शपथ लेने पर क्या बोले नए मंत्री

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद बलजीत कौर ने कहा कि वह पार्टी की सच्ची सिपाही बनकर काम करेंगी।
पंजाब में जितनी महिला विधायक जीतकर आई हैं सब को मान सम्मान मिलेगा। बलजीत कौर ने कहा कि कैबिनेट में महिला को मौका देकर केजरीवाल साहब ने अच्छा संकेत दिया है।
उन्होंने कहा कि महिला शक्तिकरण का दौर चल रहा है, जो भी विभाग मिलेगा उस पर अच्छे से अच्छा काम करने की कोशिश कंरूगी।
ध्यान रहे कि दिल्ली में केजरीवाल के मंत्रिमंडल में एक भी महिला मंत्री नहीं है। मंत्री पद की शपथ लेने पहुंची बलजीत कौर ने कहा कि मुझे वो सारे लोग याद आ रहे हैं, जिन्होंने मुझे यहां पहुंचाया। उन्होंने कहा कि हमें पार्टी से वफादारी का फल दिया है।
मंत्री बने गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि आम परिवार से हूं। मंत्री पद की शपथ ली है, लेकिन इससे पहले भी राजभवन में आता रहता हूं।
कभी कोई मांग पत्र देने तो कभी पार्टी वर्कर के तौर पर। पार्टी ने आम घरों के लोगों को मौका दिया है। आम लोगों के लिए काम किया जाएगा। लोगों ने जो उम्मीदें लगाई है उनको पूरा किया जाएगा।
पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को हराने वाले विधायक गुरमीत सिंह खुडियां ने कहा कि आज नई सरकार बन रही है। यह लोगों की अपनी सरकार है।
पंजाब लंबे समय से बदलाव चाहता था, बदलाव हुआ और आगे भी होगा। मुझे लोगों ने जो मौका दिया उस पर खरा उतंरूगा।
विधायक प्रो. बुद्धराम ने कहा कि पंजाब को यह संदेश दिया जा रहा है कि पंजाब को लेकर सोच समझकर निर्णय लिए जा रहे हैं। पार्टी सुप्रीमो ने जो मंत्रियों को लेकर फैसला लिया है हम सब उसके साथ हैं। पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म होगा जिसकी शुरुआत हो गई।
प्रो. बुद्धराम ने कहा कि हमारे सारे विधायक और मंत्री ईमानदार होंगे। हम लोगों के मुताबिक काम करेंगे। लोग अगली बार भी हमें चुनेेंगे।
कैबिनेट मंत्रियों के शपथ ग्रहण समाराेह में पहुंचे विधायकों ने कहा कि पार्टी से लोगों को बहुत उम्मीदें हैं। इन उम्मीदों को पूरा करने के लिए काम शुरू कर दिया गया है।

 


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें