नई दिल्ली (ब्यूरो): पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी सोमवार सुबह से लापता हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस्लामाबाद में ये दोनों अधिकारी ऑफिस के काम से निकले थे, जिसके बाद उनकी कोई खबर नहीं मिल रही है। दोनों का मोबाइल भी स्विच्ड ऑफ आ रहा है। भारत ने पाकिस्तान की अथॉरिटी से संपर्क किया है।

सूत्रों से मिली अभी तक की जानकारी के मुताबिक, CISF के दो ड्राइवर सोमवार सुबह 8 बजे ड्यूटी पर बाहर गए थे, लेकिन वह अपने गंतव्य स्थान तक नहीं पहुंचे हैं। आशंका जताई जा रही है कि कहीं उनका अपहरण तो नहीं कर लिया गया। पाकिस्तान सरकार को गुमशुदगी के बारे में बता दिया गया है।

कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के राजनयिकों को परेशान करने का मामला भारत की तरफ से उठाया गया था। हाल ही में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के जासूस भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का पीछा करते देखे गए हैं। वहीं, कुछ लोगों ने अहलूवालिया के घर बाहर भी स्पॉट हुए थे।

भारतीय दूतावासों के अधिकारियों के उत्पीड़न की शिकायतों पर भारत ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को नोटिस भी जारी किया था। भारत सरकार ने पाकिस्तान को चेताते हुए अपने राजनयिकों को पर्याप्त सुरक्षा देने की बात कही थी।