Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाब में पिछले 24 घंटे के दाैरान कोरोना विस्‍फोट हो गया है। राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।
राज्य के राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ और विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्टी के बाद सुबह लुधियाना से अकाली दल के विधायक मनप्रीत सिंह अय्याली की भी कोरोना रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है।
उधर, बता दें कि  पिछले 24 घंटे में ही एक हज़ार से ज्यादा नए मरीज मिले हैं। इस दौरान 79 लोगों की मौत हुई है।
कोरोना वायरस ने अब राज्य के राजनेताओं, पुलिस अधिकारियों व फ्रंट लाईन पर काम कर रहे अधिकारियों कर्मचारियों को अपना शिकार बना लिया है।
बीते दिन राजस्व मंत्री  अकाली दल के सबसे चर्चित विधायक मनप्रीत सिंह अय्याली को भी कोरोना पोज़िटिव पाया गया है। मनप्रीत अय्याली ने आज सुबह इसकी सूचना फेसबुक के ज़रिए शेयर की।
सरकारी आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो इसके अनुसार राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 31,206 और मरने वालों का आंकड़ा आठ सौ के पार पहुंच कर 812 हो गया है। हालांकि राज्य में अब भी सबसे ज्यादा मरीज लुधियाना जिले से आ रहे हैं।
पिछले दो दिनों में यहां 417 लोग संक्रमित पाए गए हैं। रविवार को ही यहां 15 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है, जोकि की अब तक की सबसे ज्यादा है।

नौकर के ज़रिए हुए कांगड़ परिवार में संक्रमण!

राजस्‍व मंत्री कांगड़ शनिवार को मानसा व विधानसभा डिप्‍टी स्‍पीकर भट्टी फरीदकोट में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि थे।
कांगड़ कुछ दिनों से गले की समस्या से जूझ रहे थे। समारोह के बाद उनकी हालत ज्यादा खराब होने पर उनका कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
समारोह के बाद उन्होंने अधिकारियों को साथ लेकर मानसा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया था।
उनके संपर्क में आए 11 अधिकारियों में से पांच अधिकारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि कुछ अन्य अधिकारियों के सैैंपल लेने के बाद उन्हें सेल्फ क्वारंटाइन किया गया है।
बताया गया है कि उत्तर प्रदेश से लौटा मंत्री कांगड़ का नौकर दो दिन पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद पूरे परिवार की कोरोना जांच की गई तो उनकी पुत्रवधू भी कोरोना संक्रमित पाई गईं।

अमृतसर में कोरोना मरीज़ ने उठाया जानलेवा कदम

कोरोना वायरस का फिलहाल कोई ईलाज न हो पाने के कारण मरीज़ो में भी डर व्याप्त है।
इसी डर से कोरोना संक्रमित एक मरीज़ ने आज अमृतसर के गुरू नानक अस्पताल की 5वीं मंजिल से कूद कर स्वर्ण सिंह वासी भिखीविंड ने आत्महत्या कर ली।
पता चला है कि स्वर्ण सिंह की कोरोना रिपोर्ट पोज़िटिव आने के पश्चात वे अस्पताल में ईलाज अधीन था। आज उसने जानलेवा कदम उठाया।