मान साब ध्यान दियो! ‘आम आदमी’ की सरकार में भी धक्के खा रहा है ‘आम आदमी’

even

Prabhat Times
जालंधर। (‘Aam Aadmi’ is getting hit even in the government of the ‘Aam Aadmi’) पंजाब में आम आदमी की सरकार बनने के बावजूद आम आदमी की परेशानियां कम नहीं हो रही हैं।
सरकारी दफ्तरों में जमीनी स्तर पर हालात ऐसे हैं कि आज भी आम आदमी को अपने कामों के लिए धक्के खाने पड़ रहे हैं। धक्के खाने के बावजूद उनके काम नहीं हो रहे।
यहां तक की सी.एम. भगवंत मान को शिकायत करने के बावजूद भी सरकारी अफसरों के कानों तक जूं नहीं रेंग रही।
जालंधर के नकोदर रोड़ पर स्थित राईको इंडस्ट्री के गौतम राए ने बताया कि उनका एक केस अदालत में चल रहा था। इस साल जनवरी महीने में केस खत्म हो गया।
अदालती आदेश मिलने पर उन्होने अपनी कोर्ट फीस 1 लाख 77,500 रूपए रिफंड लेने के लिए जिला प्रशासकीय कांपलैक्स में एस.डी.एम.-1 के दफ्तर में आवेदन दिया।
जनवरी के पहले हफ्ते में आवेदन के समय सभी जरूरी दस्तावेज फाईल में लगाए गए और फाईल सबमिट कर दी। इसके पश्चात दफ्तरी कर्मचारियों के कहे मुताबिक उन्होनें ब्यान भी कलमबद्ध करवाए।
गौतम राए ने बताया कि उनके आवेदन किए आज लगभग 6 महीने हो चुके हैं। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।
कई माह तक दफ्तर के धक्के खाने के बाद उन्होने मई माह में पंजाब के सी.एम. भगवंत मान को लिखित शिकायत भी ई मेल की।
जिसके बारे में उन्हें सिर्फ शिकायत आगे फारवर्ड करने संबंधी रिप्लाई तो आ रहे हैं, लेकिन दो महीने बीत जाने के बावजूद उन्हें रिफंड नहीं मिला। अभी भी उन्हें कम से कम 3 माह और इंतज़ार करने के लिए कहा जा रहा है।

ये रिश्वत ही है

गौतम राए का आरोप है कि उनके द्वारा रिश्वत न दिए जाने के कारण ही उनकी फाईल लेट की जा रही है। उन्होने आरोप लगाया कि दफ्तरी स्टाफ और कर्मचारियों जानबूझ कर डिले कर रहे हैं, ताकि वे परेशान होकर रिश्वत दें।
गौतम राए का आरोप है कि कर्मचारियों द्वारा डिले टैक्टीस अपनाए जाते हैं, ताकि जो व्यक्ति इंतज़ार नहीं कर सकता वे खुद ही रिश्वत ऑफर कर देता है तो उनका काम कर दिया जाता है।
गौतम राए ने बताया कि ये शिकायत वे सी.एम. भगवंत मान को कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।
गौतम राए ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार बनने पर सभी को आस थी कि अब सरकारी दफ्तरों में रूटीन कार्य तेजी से होंगे। न तो उन्हें रिश्वत देनी पड़ेगी और न ही धक्के खाने पड़ेंगे।
लेकिन मौजूदा हालात स्पष्ट है कि सरकार बदली है, बाकी सब कुछ पुराने जैसा ही है। आम आदामी पार्टी सरकार में आम आदमी की हालात आज भी वैसे ही है।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14