Prabhat Times

नई दिल्ली। (aap leader raghav chadha tenders his resignation from delhi legislative assembly) राज्यसभा सदस्य के चुनाव के लिए पंजाब से नामांकन दाखिल करने वाले आम आदमी पार्टी के राजेंद्रनगर से विधायक राघव चड्ढा ने बृहस्पतिवार को अपना इस्तीफा दे दिया।
उन्होंने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा।
वहीं इससे पहले दिल्ली विधानसभा में बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल ने पंजाब से राज्यसभा सदस्य के तौर पर नामांकन के लिए राघव चड्ढा को बधाई दी।
इस मौके पर राघव चड्ढा ने सदन में अपने अंतिम वक्तव्य में विधानसभा अध्यक्ष के साथ सभी विधायकों का भी आभार जताया।
उन्होंने थोड़े भावुक अंदाज में कहा कि सदन जरूर बदलेगा. लेकिन जन सेवा का कार्य आगे भी जारी रहेगा।
इसके साथ ही खुद को अरविंद केजरीवाल स्कूल आफ पालिटिक्स का स्टूडेंट बताते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रति भी आभार व्यक्त किया।
वहीं, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने भी राघव चड्ढा को संभावित राज्यसभा सदस्य के लिए बधाई दी, साथ ही चुटकी भी ली और कहा कि आपकी बहुत याद आएगी, हो सके तो लौट के आना।
इसके अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी राघव चड्ढा को बधाई और शुभकामनाएं दीं।
सद में मौजूद सत्ता पक्ष के विधायक प्रहलाद सिंह साहनी ने सदन के माहौल को हल्का करते हुए कहा कि अपनी शादी में जरूर बुलाना, जबकि साथी AAP विधायक जरनैल सिंह और राखी बिड़लान ने राघव चड्ढा फूलों का गुलदस्ता भेंट किया।
यहां पर बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी ने 117 में 92 सीटें हासिल करके ऐतिहासिक जीत हासिल की है।
इस जीत में राघव चड्ढा की बड़ी भूमिका रही। ऐसे में आम आदमी पार्टी पंजाब से राघव चड्ढा को राज्यसभा भेज रही है।
सोमवार को उन्होंने मां के साथ नामांकन भी कर दिया।
सिर्फ राघव चड्ढा ही नहीं, बल्कि AAP के प्रत्याशी हरभजन सिंह, संजीव अरोड़ा, अशोक कुमार मित्तल और डा. सदीप पाठक आसानी से जीत हासिल कर लेंगे।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें