Prabhat Times
मोहाली। बिजली कटों को लेकर शिअद-बसपा के प्रदर्शन के बाद आज आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने मोहाली में सी.एम. के सिसवां स्थित फार्म पर जब्रदस्त प्रदर्शन जारी है। सी.एम. के फार्म हाऊस की तरफ बड़ रहे आम आदमी पार्टी के सैंकड़ो समर्थकों को रोकने के लिए पुलिस बल तैनात है। मोहाली में प्रदर्शनकारियों का हिंसक प्रदर्शन जारी है। पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पानी की बौछारें मारी जा रही हैं। पुलिस और आप समर्थकों में टकराव की स्थिति बनी हुई है।
बता दें कि शनिवार को आम आदमी पार्टी ने सिसवां में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के फार्महाउस का घेराव किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग की हुई थी। कार्यकर्ताओं ने पहला बैरिकेड तोड़ दिया। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार की। इस दौरान आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रदेशाध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के लोग धरने-प्रदर्शन कर रहे हैं और केवल एक व्यक्ति अपने घर में बैठा आनंद ले रहा है। हम सीएम के फार्म हाउस का मीटर चेक करने आए हैं ताकि पता लग सके कि यहां कितने घंटे बिजली का कट लग रहा है।
मान ने आरोप लगाया कि अकाली दल और भाजपा की सरकार में लागू पंजाब विरोधी बिजली समझौते और माफिया राज कैप्टन के शासन में भी चल रहे हैं। बिजली मंत्री होने के नाते मुख्यमंत्री को मौजूदा बिजली संकट की नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए। बिजली संकट पर सुखबीर बादल के प्रदर्शन को भगवंत मान ने नाटक बताया और कहा कि अकाली दल और भाजपा की सरकार ने निजी बिजली कंपनियों के साथ गलत समझौते किए थे। उन्होंने पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से सवाल किया कि वह बताएं अकाली सरकार के समय कितने सोलर पावर प्लांट और किस-किस के नाम पर लगाए थे।

देखें Video

ये भी पढ़ें