Prabhat Times
लुधियाना। लुधियाना में सड़क दुर्घटना में युवक की मौत के बाद लोग भड़क उठे। लोगों ने यातायात अवरूद्ध किया और पुलिस के रोकने पर पथराव कर दिया। गुस्साए लोगों ने वहां खड़े एक टिप्पर को भी आग लगाने का प्रयास किया। गुस्साए लोगों द्वारा किए गए पथराव में थाना मेहरबान की एस.एच.ओ. सिरमनजीत कौर बुरी तरह से जख्मी हुई हैं।
गांव मांगट निवासी कीमती लाल (25) राहों रोड स्थित गुरु विहार में हेयर कटिंग का काम सीखता है। रोज की तरह सुबह 8 बजे वो घर से काम के लिए निकला। गांव गहलेवाल कट के पास रेत से लदे टिपर की चपेट में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद चालक टिपर छोड़ कर फरार हो गया। घटना का पता चलते ही मृतक के परिजनों व गांव के लोगें ने सड़क पर धरना दे प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही थाना मेहरबान पुलिस मौके पर पहुंची।
लोग टिपर मालिक और उसके चालक को वहां बुलाने की मांग कर रहे थे। जबकि पुलिस ने उनसे कहा कि दोनों को थाने बुलाया गया है। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करते देख भड़की भीड़ ने टिपर को आग लगाने का प्रयास किया। इस बात की भरक लगते ही एसएचओ सिमरनजीत कौर ने फायर ब्रिगेड टीम बुला ली। जिसे भीड़ में मौजूद शरारती लोगों ने आग लगाने की धमकी देकर भगा दिया।
मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी ईस्ट दविंदर चौधरी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाने का प्रयास किया। मगर जब भीड़ टिपर को आग लगाने पर आमादा हो गई तो उन्होंने लाठीचार्ज का आदेश दिया। लाठी चलते ही भीड़ ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। लोगों को रोकने के लिए सिमरनजीत कौर आगे बढ़ी तो एक पत्थर उनके चेहरे पर जा लगा। हालात इस तरह से बेकाबू हुए कि आस पास के दुकानदार दुकानों के शटर गिरा कर अंदर छिप गए। समाचार लिखे जाने तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

ये भी पढ़ें