Prabhat Times

श्री चमकौर साहिब। (Action soon against guilty in sacrilege incidents and drug traffickers) सादगी भरे लहजे से जनता के दिल जीतने में कामयाबी प्राप्त कर रहे पंजाब के सी.एम. चरणजीत सिंह चन्नी ने आज नवजोत सिद्धू द्वारा बीते दिन खड़े किए गए सभी सवालों का जवाब सादगी भरे लहजे से ही दिया। हालांकि उन्होने सिद्धू का नाम एक बार भी नहीं लिया, लेकिन बेअदबी, ड्रग, भ्रष्टाचार तथा खासकर लीगल टीम द्वारा की जा रही जांच पर संतोष व्यक्त किया।
बता दें कि बीते दिन नवजोत सिद्धू ने इस्तीफा वापस लेते हुए बेअदबी, ड्रग तथा बेअदबी मामलों की जांच कर ही स्पेशनल इनवेस्टीगेशन टीम पर सवाल उठाए थे। आज सी.एम. चरणजीत चन्नी ने कार्यक्रम के दौरान सिद्धू का नाम तो नहीं लिया, लेकिन उनके द्वारा उठाए जा रहे सभी सवालों के जवाब सहजता से दे दिए।
मुख्यमंत्री चन्नी ने आज बेला-पनियाली सड़क और सतलुज पुल का नींव पत्थर रखने के मौके पर राज्य स्तरीय समारोह के दौरान संबोधन करते हुये कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने वालों के खि़लाफ़ सिट की जांच सही राह पर तेज़ी से चल रही है और जल्द कार्यवाही होगी। सी.एम. ने कहा कि मैं गरीब ज़रूर हूँ परन्तु कमज़ोर नहीं और गुरू की बेअदबी करने वाले जल्द बेनकाब होंगे। पंजाब के नौजवानों को नशों में धकेलने वाले दोषियों को बक्शा नहीं जायेगा और संभवत 18 नवंबर को ड्रग माफिया के खिलाफ रिपोर्ट खुलने से कई नशे के कई बड़े सौदागरों का पर्दाफाश होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के कल्याण के लिए हर फ़ैसला पूरी ईमानदारी और दृढ़ता से लिया जा रहा है और भ्रष्टाचार ख़त्म करने के लिए पंजाब सरकार पूरी तरह वचनबद्ध हैं। मुख्यमंत्री ने कहा साफ़ सुथरे प्रशासन की मिसाल इस बार दिवाली पर देखने को मिली जब दुकानदारों से कोई पैसे मांगने नहीं गया और न ही किसी को तंग-परेशान किया गया।
मुख्यमंत्री चन्नी ने अकालियों को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि शिरोमणि अकाली दल की सरकार ने हमेशा राज्य के लोगों को अनदेखा किया है और निजी स्वार्थों वाली राजनीति को पहल दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अकालियों और भाजपा ने हमेशा ही जाति-पात और धर्म के नाम पर फूटें डाल कर समाज में नफ़रत की गंदी राजनीति खेली है।
वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की सादगी और ताज़गी के कारण वह लोगों के बहुत ही लोकप्रिय नेता बन गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी को गरीब लोगों की ज़रूरतों और दर्द का पता है क्योंकि उन्होंने स्वयं गरीबी भोगी है। वित्त मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री की तरफ से लिए जा रहे जन समर्थकी फ़ैसले इस की मिसाल हैं जिनमें हर वर्ग के लोगों की ज़मीनी मुश्किलों को हल किया जा रहा है।
लोक निर्माण मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला और विधायक श्री दर्शन लाल मंगूपुरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा सभी वायदे पूरे किये जा रहे हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री तक हर एक की पहुँच है जिसके चलते समाज के सभी वर्गों की सुनवाई करके तुरंत मसले हल किये जा रहे हैं।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें