Prabhat Times
जालंधर। Bollywood इंडस्ट्री के एक बहुत बुरी खबर आ रही है। खबर है कि मशहूर फिल्म निर्देशक तारिक शाह (director Tariq Shah passes away) का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। वह ऐक्ट्रेस शोमा आनंद के पति थे। उनकी एक बेटी भी है, जिसका नाम सारा है।

किडनी की समस्या से थे परेशान

एक सूत्र ने बताया कि तारिक शाह को डबल निमोनिया हो गया था, जिसके कारण उनकी हालत बिगड़ती चली गई। उन्होंने 3 अप्रैल की सुबह आखिरी सांस ली। वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार, बताया जा रहा है कि तारिक शाह पिछले 2 सालों से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे और उनका डायलिसिस भी चल रहा था।

डबल निमोनिया से हुई डेथ

वहीं फिल्म ट्रेड एनालिस्ट और वरिष्ठ जर्नलिस्ट इंद्रमोहन पन्नू ने नवभारत टाइम्स को बताया कि जब उन्होंने तारिक शाह की पत्नी शोमा आनंद को फोन किया तो बेटी ने फोन उठाया और जानकारी दी कि आज सुबह (3 अप्रैल) को उनके पापा की डबल निमोनिया से डेथ हुई है।

इन फिल्मों का किया निर्देशन, ‘कड़वा सच’ में दिखाईं समाज की बुराइयां

तारिक शाह बॉलिवुड के मशहूर डायरेक्टर थे। 1990 में उन्होंने ‘बहार आने तक’ नाम की फिल्म बनाई थी, जिसे गुलशन कुमार ने प्रड्यूस किया था। इस फिल्म को डायरेक्ट करने के अलावा तारिक शाह ने इसमें ऐक्टिंग भी की। न सिर्फ फिल्म हिट रही, बल्कि इसे गाने भी सुपरहिट रहे थे।
‘बहार आने तक’ में तारिक शाह के अलावा, रूपा गांगुली, सुमित सहगल, मुनमुन सेन और नवीन निश्चल जैसे कलाकार थे। इस फिल्म के अलावा तारिक शाह ने ‘जन्म कुंडली’ समेत कुछ और फिल्में व टीवी सीरियल बनाए, जिन्हें काफी पसंद किया गया था। ‘कड़वा सच’ टीवी के जरिए तारिक शाह ने समाज की बुराइयों को उजागर करने की कोशिश की।
ये भी पढ़ें