Prabhat Times
काबुल। दिन निकलते ही अफगानिस्तान से बड़ी दुःखद खबर सामने आ रही है।अफगानिस्तान (Afghanistan) के दक्षिणी हेलमंद (Southern Helmand) के नवा जिले में अफगान वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर टकरा गए।
न्यूज के अनुसार इस हादेश में जाने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई।
बताया जा रहा है कि यह घटना हेलीकॉप्टरों द्वारा कमांडोज को वापस लाने और घायल सुरक्षा बलों को ले जाने के दौरान हुई।
एक अन्य सूत्र ने बताया कि घटना में आठ लोग मारे गए। रक्षा मंत्रालय ने इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।
प्रांतीय गवर्नर के एक प्रवक्ता उमर ज़वाक ने पुष्टि की है कि नवा जिले में एक घटना हुई थी, लेकिन उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी।
फिलहाल रक्षा मंत्रालय ने इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है, हालांकि प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता उमर जवाक ने यह जरूर कहा है कि नवा जिले में एक घटना हुई थी, लेकिन उन्होंने विवरण नहीं दिया है।

बम धमाके में 1 पुलिसकर्मी की मौत

मालूम हो कि कल ही अफगानिस्तान की कंधार सिटी में एक बम विस्फोट हुआ था। जिसमें 1 पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी जबकि इस बम धमाके में चार आम नागरिकों समेत पांच लोग घायल बताए गए थे, बम धमाके की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।
बम धमाका दिन के 11 बजे के आसपास हुआ था। इस बारे में जानकारी देते हुए प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता ने बताया था कि इस घटना की जांच शुरू कर दी गई है।
युद्धग्रस्त अफगानिस्तान के दक्षिणी क्षेत्र में लड़ाई और फिर से उग्रवाद बढ़ गया है क्योंकि तालिबान आतंकवादियों ने पिछले कुछ हफ्तों में हेलमंद और पड़ोसी कंधार प्रांतों में गतिविधियां तेज कर दी हैं।