नवांशहर (ब्यूरो): पंजाब के नवांशहर मे बड़ी खबर है। नवांशहर के गांव चूहड़पुर में एयरफोर्स के जहाज फाईटर मिग 19 क्रैश होकर खेतो में गिरा है। मिग गिरते ही आग लग गई। पायलट बाल बाल बच गया।

मिग के पायलट एम.के. पांडे ने पैराशूट खोल कर क्रैश हुए जहाज से छलांग लगा दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पता चला हैकि जब मिग क्रैश होकर खेतों में गिरा तो मज़दूर काम कर रहे थे।

घटना में किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं है। विमान के दोनों पायलट पैराशूट के जरिये कूूूद गए। दोनों पायलट सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि मिग-29 ने सुबह 10.30 बजे जालंधर के आदमपुर स्टेशन से उड़ान भरी थी। विमान के क्रैश होने से खेतों में आग लग गई। अभी मौके पर वायुसेना व पुलिस पहुंच रही है। हादसा का सही कारण क्या रहा, इसके बारे में विशेषज्ञ टीम के पहुंचने के बाद ही पता चल पाएगा।

बता दें, इससे पहले गत माह होशियारपुर के हाजीपुर स्थित गांव बुड्ढावड़ में भी वायु सेना केे अपाचे हेलिकॉप्टर में तकनीकि खराबी आई थी। इसके कारण उसकी खेतों मेें इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। हालांकि तब हेलिकॉप्टर को किसी तरह का नुक्सान नहीं पहुंचा था। हेलिकॉप्टर में मौजूद दोनों पायलट और हेलिकॉप्टर पूरी तरह सुरक्षित रहे।