Prabht Times
नई दिल्ली। Airstrike on Taliban Terrorists: अफगानिस्तान एयरफोर्स ने तालिबान पर बहुत बड़ी कार्रवाई की है. अलग अलग एयरस्ट्राइक में अफगानी वायुसेना ने 254 तालिबानी आतंकियों को ढेर कर दिया है. जबकि 97 से ज्यादा आतंकी घायल बताए जा रहे हैं. अफगानी सेना ने 24 घंटे के अंदर काबुल, कंधार, कुंदुज, हेरात, हेलमंद और गजनी समेत आतंकियों के 13 ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की है.
तालिबानी आतंकियों पर अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई
बताया जा रहा है कि तालिबानी आतंकियों पर यह अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. इस कार्रवाई में बड़ी मात्रा से लदी एक गाड़ी उड़ा दिया गया. इस दौरान अफगानी सेना ने 13 आईईडी भी डिफ्यूज़ किए हैं. कल भी वायुसेना ने कंधार के एक इलाके में तालिबानी आतंकियों के बंकरों को निशाना बनाया था. इस कार्रवाई में 10 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे.
तेजी से पैर पसार रहा है तालिबान
बता दें कि हाल के दिनों में अफगानिस्तान में हिंसा के मामलों में तेजी आई है. अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बीच अफगानिस्तान में पिछले कुछ सप्ताह में कई आंतकी हमले हुए हैं. तालिबान ने हाल के समय में काफी भूभाग पर कब्जा कर लिया है, कई पड़ोसी देशों के साथ लगती सीमाओं पर भी उसने प्रभुत्व कायम कर लिया है और कई प्रांतीय राजधानियों पर उसके कब्जा करने का खतरा बना हुआ है. अमेरिका-नाटो सैनिकों की वापसी का 95 फीसदी काम पूरा हो गया है और 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से उनकी पूर्ण वापसी हो जाएगी.
संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल के पहले छह महीने में अफगानिस्तान में हिंसा के दौरान मारे गए और जख्मी हुए नागरिकों की संख्या में पिछले साल इसी अवधि की तुलना में 47 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. रिपोर्ट स्पष्ट चेतावनी देती है कि अगर हिंसा पर लगाम नहीं कसी गई तो इस साल काफी संख्या में अफगान नागरिक मारे जाएंगे और जख्मी होंगे.
तालिबान को पाकिस्तान का समर्थन
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि तालिबान कोई सैन्य संगठन नहीं है बल्कि वह भी एक सामान्य नागरिक हैं. दरअसल जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से पूछा गया कि हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि करीब 6,000 पाकिस्तानी लड़ाकू बॉर्डर पार कर तालिबान की मदद करने गए हैं? इसपर इमरान खान ने कहा कि यह बिल्कुल गलत बात है, वो हमें इस बात का सबूत क्यों नहीं देते हैं?

ये भी पढ़ें