Prabhat Times

नई दिल्ली। केरल के कोझिकोड में शुक्रवार को बड़ा विमान हादसा (Kozhikode airport plane crash) हो गया। कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान रनवे पर फिसला और हादसा हो गया।

यह विमान दुबई से कोझिकोड आ रहा था। बताया जा रहा है कि इस विमान में 191 यात्री सवार थे। इस विमान हादसे में पायलट सहित 3 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं।

फायर ब्रिगेड और 24 ऐम्बुलेंस की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। इस हादसे के बाद केरल पुलिस का कहना है कि अब तक 35 घायलों को विमान से निकाला गया है और विभिन्न स्थानीय अस्पतालों में एडमिट कराया गया है।

बाकि लोगों को खोजने का काम जारी है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मामले की विस्तृत जांच का आदेश दिया है।

विमान में सवार थे 10 नवजात

एयर इंडिया एक्सप्रेस से मिली जानकारी के अनुसार दुबई से आ रहे इस विमान में 10 नवजात और छह क्रू मेंबर समेत 184 यात्री सवार थे। राहत और बचाव कार्य के लिए कोझिकोड के लिए एक NDRF की टीम को रवाना किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, इस फ्लाइट की उड़ान संख्या IX1344 है। यह प्लेन दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था। शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में जा गिरा। घाटी में गिरने के साथ ही प्लेन के दो टुकड़े हो गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल में भारी बारिश के कारण रनवे पर जलभराव हो गया था, इसी वजह से प्लेन रनवे से आगे निकल गया और यह हादसा हो गया।

सीएम विजयन ने अधिकारियों ने दिए निर्दश

विमान हादस के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पुलिस और अग्निशमन बल को निर्देश दिया है कि वह कारिपुर में कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में विमान दुर्घटना के मद्देनजर तत्काल कार्रवाई करें। अधिकारियों को बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया गया है।