कपूरथला के Sainik School में जूनियर छात्रों से रैगिंग!, DC ने दिए ये आदेश

allegations

Prabhat Times
कपूरथला। (allegations of ragging on senior students of kapurthala sainik school punjab) bसैनिक स्कूल में वरिष्ठ विद्यार्थियों की ओर से जूनियर की रैगिंग व पिटाई करने का मामला सामने आया है।
इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर के पास शिकायत पहुंचने पर उन्होंने एसडीएम जय इंद्र सिंह को मामले की जांच सौंप दी है।
उधर, सैनिक स्कूल प्रबंधन ने भी स्कूल की तीन सदस्य जांच कमेटी गठित करने का एलान किया है।
इसका पर्दाफाश तब हुआ जब विद्यार्थी समर वेकेशन से घर वापस पहुंचे और उन्होंने अपने शरीर पर जख्मों के निशान दिखाते हुए सारी बात अपने अभिभावकों को बताई।
जालंधर निवासी एक अभिभावक के परिजनों द्वारा डीसी विशेष सारंगल को सैनिक स्कूल में रैगिंग व सीनियर की ओर से जूनियर बच्चों के साथ मारपीट करने के मामले की निष्पक्ष जांच के लिए एक शिकायत दी है। उनके अनुसार जालंधर के अलावा पठानकोट के बच्चे के साथ भी ऐसा हुआ है।
उन्होंने आरोप लगाया कि पीड़ित परिवार के बच्चे ने बताया कि टीचर सीनियर छात्रों को मानीटर बना देते हैं और वे जूनियर के साथ अनुशासन के नाम पर अमानवीय व्यवहार करते हैं।
यहां तक कि सीनियर होमवर्क और कपड़े भी जूनियर्स से धुलवाते हैं। आरोप है कि ऐसा अधिकतर छात्रों के साथ हो रहा है।
इस मामले की पुष्टि करते हुए एसडीएम कपूरथला डा. जयइंद्र सिंह ने कहा कि जांच पूर्ण होने के बाद ही वे पूरे तथ्यों के साथ जानकारी दे पाएंगे।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

वाइस प्रिंसिपल दीपका रावत ने एक पत्रकार से कहा कि जूनियर छात्र की पिटाई के मामले का पता चलते ही उन्होंने तुरंत स्कूल स्टाफ की तीन सदस्यीय कमेटी बना निष्पक्ष जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दे दिए हैं।
बच्चों ने जो बात अभिभावकों को बताई है, पहले उन्हें प्रबंधन को बात बतानी चाहिए थी, जिससे तुरंत इस पर एक्शन लिया जा सकता।
उन्होंने कहा कि ये दो बच्चों की नहीं, बल्कि स्कूल के 600 बच्चों की सुरक्षा का सवाल है, पीड़ित अभिभावक जांच में सहयोग करें। सीनियर छात्र आरोपी पाए गए, तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें

——————————————

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14