Prabhat Times
नई दिल्ली। कृषि बिल के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन पर अति महत्त्वपूर्ण मानी जा रही अमित शाह (Amit Shah) और किसान नेताओं की बैठक खत्म हो गई है।
सूत्रों की माने तो करीब दो घण्टे तक चली बैठक में फिलहाल कोई ठोस परिणाम नहीं निकला है। पता चला है कि गृह मंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि कृषि बिल वापस नहीं होंगे।
बल्कि सरकार की तरफ से अब किसानों को लिखित प्रस्ताव दिया जाएगा। फिलहाल 9 दिसंबर को होने वाली छठी बैठक फिलहाल स्थगित मानी जा रही है।
बैठक के बाद किसान नेताओं ने कहा कि सरकार कल प्रस्ताव देगी। गृह मंत्री ने लिखित में प्रस्ताव देने की बात कही है। प्रस्ताव पर किसान विचार करेंगे।
किसान नेता हनन मुला ने कहा कि संशोधन के लिए सरकार लिखित प्रस्ताव देगी। यानी कि आज की बैठक भी बेनतीजा रही है। हनन मुला ने ये भी कहा कि कल सरकार के साथ होने वाली बैठक नहीं होगी।

इन 13 किसान नेताओं की अमित शाह से मुलाकात

बलबीर सिंह राजेवाल, जगजीत सिंह डल्लेवाल, रुलदू सिंह मनसा, मनजीत सिंह राय, बूटा सिंह बुर्जगिल, हरिंदर सिंह लखोवाल, डॉ. दर्शनपाल, कुलवंत सिंह संधू, बोध सिंह मनसा, गुरनाम सिंह चादुनी, राकेश टिकैत, हनन मुल्ला और शिव कुमार हक्का। जबकि बोघ सिंह मानसा और रूल्दू सिंह ने बैठक का बहिष्कार किया।
बता दें कि पिछले कई दिनों से कृषि विधेयक के विरोध में किसानों का जब्रदस्त आंदोलन जारी है। किसानो के आहवान पर भारत बंद का जब्रदस्त असर रहा।
ये भारत बंद का असर ही था कि किसान जत्थेबंदियो को दोपहर बाद ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राईट हैंड गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों को मिलने का न्यौता भेज दिया।

ये भी पढ़ें