बड़ी खबर! अमिताभ बच्चन अब नहीं करेंगे ये काम, करोड़ो की फीस लौटाई

Contract

Prabhat Times

नई दिल्ली। (Amitabh Bachchan Terminates Contract) बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कुछ समय पहले एक पान मसाला एड करने के चलते सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हुए थे और उन्हें इस एड को करने के लिए काफी टारगेट किया गया था. एक्टर ने इस पर खास प्रतिक्रिया नहीं दी थी मगर अब इस मामले में अमिताभ बच्चन ने एक्शन ले लिया है. उन्होंने इस एड से अपना नाम वापस ले लिया है. एक्टर ने इसकी वजह बताते हुए कहा है कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि इससे नई पीढ़ी को पान मसाला का सेवन करने के लिए मोटिवेशन ना मिले. उन्होंने इस विज्ञापन के लिए मिली फीस भी वापस कर दी है.

कमला पसंद एड से अमिताभ ने वापस लिया नाम

अमिताभ बच्चन ने कमला पसंद का एड किया था जिसके बाद इसे लेकर कई सारे लोगों ने आपत्ति जताई थी. लोगों का ऐसा मानना था कि देश की सीनियर मोस्ट पर्सनैलिटी होने के नाते अमिताभ बच्चन को ऐसे विज्ञापन नहीं करने चाहिए. नेशनल एंटी-टोबैको ऑर्गेनाइजेशन ने भी अमिताभ बच्चन से रिक्वेस्ट की थी कि बिग बी इस एड से अपना नाम वापस ले लें.

लोगों ने सोशल मीडिया पर किया ट्रोल

इसके अलावा मामले में अमिताभ बच्चन के कुछ फैंस भी गुस्से में थे और उन्हें सुपरस्टार का ये मूव अच्छा नहीं लगा था. अब अमिताभ की तरफ से ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर दिया गया है. इसी बीच अमिताभ बच्चन से एक फैन ने पान मसाला का एड करने पर सवाल भी किया था. इसके जवाब में अमिताभ ने कहा था कि- ‘अगर किसी संस्था को इससे फायदा हो रहा है तो फिर हमें ऐसे नहीं सोचना चाहिए कि हम ये क्यों कर रहे हैं. जैसे हम लोगों की इंडस्ट्री चलती है वैसे ही उनकी इंडस्ट्री भी चलती है. आपको ऐसा लगता है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए लेकिन मुझे इसके लिए फीस मिली है.’

स्टेटमेंट में बिग बी ने कही ये बात

स्टेटमेंट की मानें तो- कमला पसंद, कमर्शियल के ऑनएयर होने के कुछ दिन बाद, अमिताभ बच्चन ने इस ब्रैंड के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था जो उन्होंने पिछले हफ्ते खत्म कर दिया है. ऐसा इसलिए किया गया है कि जब मिस्टर बच्चन ने इस एड से जुड़ने का फैसला किया था उस दौरान उन्होंने इस बात का इल्म नहीं था कि इस तरह के विज्ञापन सैरोगेट एडवरटाइजमेंट की कैटेगरी में आते हैं. बाद में अमिताभ बच्चन ने इस एड से अपना नाम वापस ले लिया और इस ब्रैड के प्रमोशन के लिए उन्होंने जो फीस ली थी वो भी वापस कर दी.

ये भी पढ़ें