Prabhat Times
चंडीगढ़। एक दिन पहले सख्ती के संकेत के बाद आज कैप्टन अमरेंद्र सिंह (Captain Amrinder Singh) पूरी फॉर्म में नज़र आए। कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने रिव्यू मीटिंग के बाद पब्लिक इंट्रस्ट में एक के बाद एक कई बड़े फैसले लिए हैं। इसी बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने टीकाकरण की मुहिम में सहयोग न करने वाले प्राईवेट अस्पतालों के साथ सख्ती के निर्देश दिए हैं। सरकार द्वारा ऐसे 891 अस्पताल चिन्हित किए गए हैं।
राज्य में टीकाकरण की कम संख्या को गंभीरता से लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह (Captain Amrinder singh) ने शुक्रवार को सभी प्राईवेट और सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य संभाल संस्थाओं को 31 मार्च तक सप्ताह के सातों दिन रोजाना कम-से-कम 8 घंटे निर्विघ्न टीकाकरण सेवाएं देने के लिए कहा है।
उन्होंने आगे निर्देश दिए कि यदि कोई भी 45 साल से अधिक उम्र का योग्य व्यक्ति सह बीमारियों सम्बन्धी मैडीकल रिकार्ड लेकर आता है तो अन्य किसी भी अलग सर्टिफिकेट की जरूरत न समझी जाये।
यह निर्देश मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कोविड समीक्षा संबंधी हुई मीटिंग में दिए गए जिसमें यह बताया गया कि 1291 रजिस्टर्ड प्राईवेट स्वास्थ्य संस्थाओं में से 891 संस्थाओं ने एक भी डोज का प्रबंध नहीं किया। उन्होंने जिला प्रशासन को ऐसे अस्पतालों के खिलाफ सख्ती करने के लिए कहा है।
उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि राज्य और यहाँ के लोगों के बचाव के लिए प्राईवेट अस्पतालों को कोविड के खिलाफ जंग में सरकार का साथ देना चाहिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि प्राईवेट स्वास्थ्य संभाल संस्थाओं में टीकाकरण की दरों का प्रचार होना लाजिमी है और इसकी अधिक कीमतें वसूलने की आज्ञा नहीं दी जायेगी।

ये भी पढ़ें