Prabhat Times

नई दिल्ली। (amritpal singh stayed in kurukshetra 19 march khalistani supporters) आखिरकार वही हुआ जिसका डर था। जिस अमृतपाल को 6 दिन से पुलिस जालंधर व आसपास के ईलाकों में सर्च अभियान चलाए हुए थी, दरअसल में वे 19 मार्च को ही पंजाब बार्डर क्रास करके हरियाणा पहुंच चुका था। अमृतपाल सिंह 19 मार्च की देर रात अमृतपाल कुरुक्षेत्र के शाहबाद पहुंचा था.

अमृतपाल यहां एक महिला के साथ रुका था. हरियाणा पुलिस ने एक महिला समेत कई लोगों को पकड़कर पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया है.

उधर, पंजाब पुलिस द्वारा अमृतपाल के साथी तजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को लुधियाना में गिरफ्तार किया गया है। वह अमृतपाल का गनर है।

सभी राज्यों के बार्डर पर अलर्ट

सूत्रों के अनुसार, अमृतपाल पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, हिमांचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में कहीं छिपा हो सकता है.

इन सभी राज्यों की पुलिस से मदद ली जा रही है. अमृतपाल विदेश न भाग पाए, इसके लिए पहले से ही पाकिस्तान और नेपाल से सटे बॉर्डर पर BSF और SSB अलर्ट पर है. अमृतपाल उत्तराखंड के रास्ते से बाहर भाग सकता है.

18 मार्च को ही निकल गया था जालंधर से

अमृतपाल 18 मार्च की देर रात जालंधर से लुधियाना में दाखिल हो गया था. उसने अपने 4 साथियों को जालंधर में ही छोड़ दिया था. वह 18 मार्च को शेखुपुरा गुरुद्वारा में 50 मिनट तक रुका, जहां गुरुद्वारा के ग्रंथी ने 1 बाइक और एक स्कूटी मंगवाई.

यहां रात तकरीबन 9:30 बजे अमृतपाल स्कूटी पर सवार हुआ. स्कूटी ग्रंथी का बेटा चला रहा था. बाइक पर अमृतपाल का खास पप्पनप्रीत भी था. गुरुद्वारा से स्कूटी और बाइक अलग-अलग रूट पर निकल गई.

बताया जा रहा है कि अमृतपाल स्कूटी से लुधियाना में Hardy’s World पार्क पहुंचा. वहां ऑटो में अकेला बैठकर निकल गया.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जालंधर के शेखुपुरा के जिस गुरुद्वारा में अमृतपाल रुका था, उसके ग्रंथी ने गुरुद्वारे का सीसीटीवी फुटेज डिलीट कर दिया था.

पुलिस ने ग्रंथी के साथ ही बाइक व स्कूटी से अमृतपाल व पप्पनप्रीत को छोड़ने वाले दोनों लड़कों को हिरासत में लिया है.

जुगाड़ की सवारी करता दिखा था अमृतपाल सिंह

इससे पहले भगोड़े खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमें वह जुगाड़ में बैठकर जाता दिखा था.

बताया जा रहा है कि यह फोटो जालंधर से 40 किलोमीटर दूर फ्लोर इलाके की है. इसमें अमृतपाल ने गुलाबी पगड़ी पहन रखी थी और काला चश्मा लगाए हुए था. उसके साथ एक और शख्स नजर आ रहा है, जो जुगाड़ पर रखी उसकी बाइक को पकड़कर बैठा है.

बता दें कि पंजाब पुलिस ने ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह की कुछ तस्वीरें जारी की हैं. पुलिस लगातार उसे पकड़ने का प्रयास करने में जुटी है, लेकिन वह अब तक गिरफ्त में नहीं आ सका है. पुलिस ने अमृतपाल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है.

इतना ही नहीं, राज्य के सभी एयरपोर्ट को अलर्ट भेजा गया है. उस पर NSA लगाया गया है. अब तक उसके 154 समर्थकों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

पुलिस ने अमृतपाल की कुछ पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं. अमृतपाल को लॉजिस्टिक्स मदद देने वाले दो लोगों को भी हिरासत में लिया गया है.

अमृतपाल की तलाश में है पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां

अमृतपाल जिस बाइक से भाग रहा था, उस बाइक को पुलिस ने जालंधर से करीब 45 किलोमीटर दूर दारापुर इलाके से बरामद किया था. जब पुलिस उसका पीछा कर रही थी, तब वह कार छोड़कर बाइक से फरार हुआ था. इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था.

अमृतपाल ने जिसकी बाइक इस्तेमाल की थी, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया था. बताया जा रहा है कि बाइक से फरार होने से पहले जालंधर से 59 किलोमीटर दूर स्थित गुरुद्वारे के जिस ग्रंथी के फोन से अमृतपाल ने अपने सहयोगी से बात की थी. उसे भी पुलिस ने पकड़ा है. अमृतपाल इस गुरुद्वारे में 18 मार्च को कार से पहुंचा था.

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1