Prabhat Times

चंडीगढ़। (Amritpal Singh Waris punjab de audio, giani harpreet singh) खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह अभी तक फरार है. पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही है.

इसी बीच अमृतपाल सिंह ने गुरुवार (30 मार्च) को अपनी एक ऑडियो जारी की है. इससे पहले बुधवार को अमृतपाल (Amritpal Singh) ने एक वीडियो भी जारी किया था. ऑडियो जारी होने के बाद एक बार फिर हड़कंप मच गया है.

सब हैरान हैं कि इतनी पुलिस और इंटेलीजैंस की सख्ती और सर्विलांस के बावजूद अमृतपाल सोशल मीडिया के जरिए अपनी बातें जनता तक पहुंचा रहा है.

ऑडियो रिकॉर्डिंग में अमृतपाल ने क्या कहा…

अमृतपाल ने कहा कि कई लोग कहते हैं कि मेरी वीडियो पुलिस ने बनवाई है। भाई साहब तो ऐसे बोलते नहीं। मुझे कैमरे के सामने वीडियो बनाने की आदत नहीं है।

उस दिन मेरी सेहत भी थोड़ी ढीली थी। संगतों को कहना चाहता हूं कि मैं चड़दीकला (बिल्कुल ठीक) हूं।

कई ये बात कह रहे हैं कि मैं कह रहा हूं कि मुझे पकड़ो तो मारो ना। ऐसी कोई बात मैंने नहीं की। गिरफ्तारी देने या शर्त रखने के बारे में मैंने कोई बात नहीं की।

मैंने जत्थेदार साहिब को बोला है सरबत खालसा बुलाओ… सरबत खालसा बुला कर अपने जत्थेदार होने का सबूत दो। अगर हमने आज भी सियासत करनी है, वहीं करना है जो पहले करते रहे हैं, तो भविष्य में जत्थेदारी करके क्या करना है?।

हमें आज यह बात समझनी चाहिए, आज समय है, कौम को एक जुट होना चाहिए। मैं सभी संगठनों को कहता हूं एक जुट हो जाओ, अपनी हौंद (अस्तित्व) का सबूत देने की जरूरत है।

आज जुर्म सरकार कर रही है किसी पर भी, कल किसी और की बारी आ सकती है।

मैं ना जेल जाने से घबराता हूं और ना ही पुलिस की कस्टडी के टार्चर से घबराता हूं। करने दो जो करना है।

यह मैसेज लोगों तक पहुंचाओ। लोगों को गलफहमी हाेने लगती है कि पता नहीं किसने बनवाई है, कौन है। कोई साजिश नहीं हुई है।

यह बिखरे पैंडे (मुश्किल समय) पर हुई है। उस समय न फोन था, जैसे पहले होते हैं और ना ही माइक हैं जो आवाज साफ आए।

सेहत पहले से वीक हुई है। 8 पहर के बाद एक परशादा (खाना) खाते हैं, फिर नहीं खाता। इसलिए संगत को यह संदेश दो।

एक दिन पहले सामने आया था अमृतपाल का वीडियो

अमृतपाल ऑडियो मेसेज में बार बार सफाई देने का प्रयास कर रहा है और अपना मैसेज संगत तक पहुंचाने की बात कह रहा है.

इससे पहले बुधवार को अमृतपाल सिंह की एक वीडियो सामने आई थी. जिसमें वह सिख समुदाय से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैसाखी पर ‘सरबत खालसा’ के आयोजन का आह्वान करता सुनाई दे रहा था.

वीडियो में किया था ये दावा

भगोड़े अमृतपाल को वीडियो में ये कहते हुए सुना गया कि अगर पंजाब सरकार केवल उसे गिरफ्तार करना चाहती तो वे उसके घर आते और वह आत्मसमर्पण कर देता.

उसने दावा किया कि उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई सिख समुदाय पर एक हमला है.

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने अमृतपाल को लेकर कही ये बात

वारिस पंजाब दे के मुखी अमृतपाल सिंह के खिलाफ बीते तीन दिन से चल रही कार्रवाई के बाद अब श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह का बयान सामने आया है।

एक इंटरव्यू देते हुए जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने अमृतपाल सिंह मामले को समझ से परे कहा है। वहीं सीएम भगवंत मान के बच्चों को गालियां देने के मसले पर भी खेद प्रकट किया है।

ज्ञानी हरप्रीत सिंह से जब उक्त इंटरव्यू में पूछा गया कि अमृतपाल सिंह 6 महीनों में पंजाब में आया और अब यह स्थिति उत्पन्न हो रही है।

इस पर ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि अमृतपाल सिंह मामला समझ से परे है। इसमें भी कोई राजनीति हो सकती है।

कभी श्री अकाल तख्त साहिब पर तो कभी दमदमा साहिब में सरेंडर की बातें हो रही हैं। मीडिया या सरकार तक यह बातें कौन पहुंचा रहा है, यह देखने की बात है।

सीएम के बच्चों को बुरा कहना गलत

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि जज्बाती होकर उठाया गया कदम कभी सार्थक नहीं हो सकता। सीएम के बच्चे को बारे में बोला जा रहा है, यह गलत है। वे भी बेकसूर है। उनके बच्चों का क्या कसूर है। उन्हें निशाना बनाना बेवकूफी है।

वहीं, भारतीय दूतावासों पर भी जो कार्रवाई हो रही है, वे भी गलत है। हमें अगर प्रदर्शन करना है तो ऐसे कदम उठाने चाहिए, जिससे लाभ हो, नुकसान ना हो। ऐसा करके हम विरोधियों को प्रोपेगैंडा करने का मौका देते हैं।

18 मार्च से फरार है अमृतपाल सिंह

बता दें कि, पंजाब पुलिस ने बीती 18 मार्च को अमृतपाल और उसके संगठन वारिस पंजाब दे के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी.

पुलिस ने इस दौरान अमृतपाल के कई साथियों को गिरफ्तार किया था, हालांकि वो फरार हो गया था.

तब से सोशल मीडिया पर उसकी कई वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें कथित तौर पर वह अकेले और अपने सहयोगियों के साथ अलग-अलग इलाकों में दिखा है.

 

 

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1