Prabhat Times
चंडीगढ़। (Amritsar Improvement Trust Chairman Changed) कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद अब कैप्टन समर्थकों को खुड्डे लाईन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सी.एम. चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिद्धू द्वारा राज्य में हर स्तर पर अपनी गोटियां फिट करनी शुरू कर दी हैं। चन्नी-सिद्धू की जोड़ी ने बीते दिन पुलिस और प्रशासनिक स्तर पर फेरबदल किया। आज सुबह ही अमृतसर में इंप्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन बदलने के कुछ देर बाद ही बटाला के इंप्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन को बदल दिया गया है। बटाला में कस्तुरी लाल सेठ को दोबारा चेयरमैन लगा दिया गया है।
इंप्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन (Chairman) दिनेश बस्सी की अचानक छुट्टी कर दी गई। उनके जगह पर नवजोत सिद्धू के खासमखास दमनदीप उप्पल को अमृतसर इंप्रूवमैंट ट्रस्ट का चेयरमैन (Chairman) नियुक्त कर दिया गया। इसी बीच खबर आई है कि मेयर भी किसी समय भी बदले जा सकते हैं। जिससे स्पष्ट है कि अब राज्य में कैप्टन समर्थक खुड्डे लाईन होंगे और सिद्धू चन्नी समर्थक ही आगे आएंगे।

बटाला इंप्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन भी बदले

उठापटक का दौर चल रहा है। बटाला इंप्रूवमैंट ट्रस्ट में एक बार फिर से कस्तुरी लाल सेठ को चेयरमैन नियुक्त किया है। कांग्रेस में चल रहे शह मात के खेल में तृप्त राजेंद्र बाजवा गुट के कस्तुरी लाल को कुछ सप्ताह पहले ही बदल कर उनकी जगह पर पवन कुमार पम्मा को चेयरमैन लगाया था। लेकिन सत्ता पलट होते ही कस्तुरी लाल सेठ को दोबारा चेयरमैन नियुक्त कर दिया है।

दमनदीप उप्पल बने अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चैयरमैन

नया मुख्यमंत्री बनने के बाद अभी तक अधिकारियों के फेरबदल का सिलसिला चल रहा था लेकिन अब सियासी फेरबदल की कवायद भी शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी माने जाने वाले नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश बस्सी को पद से हटाते हुए उनकी जगह पर सिद्धू के खासम खास दमनदीप उपल को चेयरमैन (Chairman) बना दिया गया है। ट्रस्ट के चेयरमैन कि जब कवायद शुरू हुई थी तब भी सिद्धू दमन को चेयरमैन (Chairman) बनाना चाहते थे लेकिन कैप्टन ने सिद्धू के विरोधी माने जाने वाले बस्सी को इस कुर्सी पर विराजमान किया।
2017 के विधानसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू के लिए बस्सी ने ही विधानसभा हलका पूर्वी के टिकट छोड़ी थी। तब उन्हें मेयर अच्छा पद देने की बात कहते हुए मामला आगे बढ़ा दिया गया था लेकिन उसके बाद नगर निगम चुनाव में सिद्धू ने बस्सी को पार्षद की टिकट तक नहीं लेने दी। सिद्धू विरोधी खेमे में खड़े होने का इनाम बस्सी को ट्रस्ट के चेयरमैन के रूप में मिला। आज अमृतसर दौरे पर आए नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पीपीसीसी के कार्यकारी प्रधान सुखविंदर सिंह डैनी के घर पर बस्सी को हटाने और दमन को चेयरमैन बनाने की घोषणा की। दमन यूथ कांग्रेस के नेता रहे हैं लेकिन वह सिद्धू के भाजपा पर होते हुए उनके साथ चले गए थे और जब 2016 में सिद्धू ने कांग्रेस ज्वाइन की तो दमन भी उनके साथ वापस कांग्रेस में आ गए। दमन वर्तमान में वार्ड नंबर 26 से पार्षद है और सिद्धू खेमे के सबसे खास हैं।

पी.आर.टी.सी. बसो से कैप्टन की फोटो हटाने के निर्देश

इसी बीच पंजाब के सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के डायरैक्टर द्वारा पी.आर.टी.सी. अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पी.आर.टी.सी. की सभी बसों से पूर्व मुख्यमंत्री की तस्वीरें हटा दी जाएं।

ये भी पढ़ें