पंजाब के इस हॉटस्पाट जिला के प्रभावित ईलाकों में दिन रात रहेगा कर्फ्यु, पढ़ें

admn
Prabhat Times 
अमृतसर। कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना संक्रमण तेजी से चल रहा है। सरकार द्वारा हॉटस्पाट घोषित जिलों में भी हालात बेकाबू हो चुके हैं।

इस बीच हॉटस्पाट जिला अमृतसर में कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है।
पता चला है कि जिला प्रशासन द्वारा जिला के कोरोना वायरस से अति प्रभावित ईलाकों में आने वाले 10 दिनों के लिए कर्फ्यु लगा दिया है।
बता दे कि इससे पहले पंजाब में कर्फ्यु शाम 7 बजे से तड़कसार 5 बजे तक होता है। लेकिन अमृतसर के चिन्हित किए गए माइक्रो कंटेनमैंट ज़ोन वाले 6 ईलाकों में 10 दिन के लिए 24 घण्टे कर्फ्यु लगा दिया है। अगला फैसला स्थिति रिव्यू के बाद लिया जाएगा।
जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित किए गए ईलाकों में गोपाल नगर, जवाहर नगर, कक्कियां वाली गली, शिमला मार्किट, कट़ॉा बागियां, ब्रह्म नगर शामिल किए गए हैं।
जिला प्रशासन द्वारा संकेत दिए गए है कि अगर जरूरत पड़ी तो और ईलाकों मे भी कर्फ्यु लगाया जा सकता है।
स्पष्ट किया गया है कि इन ईलाकों में सिर्फ जरूरत की वस्तुओं सप्लाई जारी रहेगी। जबकि अन्य गतिविधियां पर रोक रहेगी।

अमृतसर जालंधर में आए और मरीज़

अमृतसर में जिला प्रशासन के बड़े फैसले के बावजूद आज अमृतसर में 73 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव तथा 6 लोगों की मृत्यु का समाचार है।
उधर हॉटस्पाट जिला जालंधऱ में देर शाम 40 और मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है। बता दें कि दोपहर तक जालंधर मे 150 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव थी। जालंधर में आज वीरवार को 190 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव आई है।
उधर, अमृतसर के बाद अन्य हॉटस्पाट जिलों के हॉटस्पाट ईलाकों में भी अमृतसर प्रशासन की तर्ज पर कर्फ्यु का फैसला लिया जा सकता है। पता चला है कि प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा स्थिति रिव्यू की जा रही है।