पंजाब के इस पुलिस अधिकारी के बेटे ने मचाई Music Industry में सनसनी

Prabhat Times
Preet Suji 
जालंधर। पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी राकेश कौशल के बेटे अनिरूद्ध कौशल (Anirudh Kaushal) ने म्यूज़िक इंडस्ट्री (Music Industry) में सनसनी मचा दी है। एक दिन पहले रिलीज़ किए गए पहले गाने ‘सच्च मानू या फरेब’ (Sach Manu Ya Fareb) को जब्रदस्त रिस्पांस मिल रहा है। एक ही दिन में यू-टयूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर लाखों व्यूज़ और लाईकस मिल रहे हैं। अनिरूद्ध कौशल को मिल रहे जब्रदस्त रिस्पांस को देखते हुए म्यूज़िक लवर्स रिकार्ड ब्रेकर के रूप में देख रहे हैं।
म्यूज़िक इंडस्ट्री में सनसनी फैलाने वाले अनिरूद्ध कौशल ने प्रभात टाइम्ज़ के साथ बातचीत की। अनिरूद्ध कौशल ने बताया कि वे बचपन से ही म्यूज़िक में रूचि रही। 5 साल की उम्र से ही उन्होने तबला और हॉरमोनियम सीखना शुरू किया और जालंधर के प्रैस्टीजियस वार्षिक हरिवल्लभ सम्मलेन में हिस्सा लिया। म्यूजिक के साथ साथ शूटिंग, क्रिकेट, लॉन टैनिस, बैडमिंटन, गोल्फ में भी रूचि रखने वाले अनिरूद्ध कौशल ने बताया कि उनके पिता राकेश कौशल भी म्यूज़िक लवर हैं। जिनके साथ वे जगजीत सिंह की गज़ल सुनते रहे हैं।
अनिरुद्ध कौशल ने बताया कि 12वीं में उन्होने स्कूल में हुए एक प्ले ‘मम्मा मीयां’ प्रमुख गायक की भूमिका निभाई। जिसे हर एक ने सराहा। अच्छे रिस्पांस के कारण उनकी रूचि म्यूज़िक में और ज्यादा हो गई और उन्होने गुरू श्री विजय (अलाप) से प्रोफैशनल ट्रेनिंग लेनी शुरू की। अनिरूद्ध कौशल ने बताया कि वे म्यूज़िक इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं, इसी कारण उन्होने सच्च मानू या फरेब खुद ही लिखा। इस गाने को रिलीज़ करने के लिए मुंबई में म्यूज़िक डायरेक्टर विपन पातवा से संपर्क हुआ। लॉकडाउन से पहले गाना रिकार्ड हो गया था। फिर लॉकडाउन के कारण शूटिंग नहीं हो सकी। करीब एक साल के इंतज़ार के बाद अब गाना रिलीज़ हुआ है।
‘सच्च मानू या फरेब’ को मिल रही आपार सफलता का श्रेय अनिरूद्ध कौशल म्यूज़िक डायरेक्टर विपन पतवा, रितेश नारायण व सारी टीम को देते हैं। सच्चा मानू या फरेब के बारे में बात करते हुए अनिरूद्ध कौशल ने बताया कि गाना ज़ी म्यूजिक कंपनी द्वारा रिलीज़ किया गया है। ये गाना खुद लिखा, गाया और फिर इसमें एक्टिंग भी खुद की। ये सिंगल डेब्यू है।

मिल रहा है जब्रदस्त रिस्पांस

ज़ी म्यूज़िक कंपनी द्वारा रिलीज़ किए गए अनिरूद्ध कौशल के इस गाने सच्च मानू या फरेब को धमाकेदार रिस्पांस मिल रहा है। महज़ 30 घण्टे में ही यू टयूब पर इस गाने को 70 हज़ार से ज्यादा व्यू, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर एक लाख से ज्यादा लाईकस और कमैंटस आ रहे हैं।

सफलता का श्रेय परिवार को

अनिरूद्ध कौशल ने बताया कि अब वे अपने लक्ष्य की तरफ बढ रहे हैं तो इसका श्रेय पिता राकेश कौशल, माता श्रीमती अनु कौशल, भाई अजितेश कौशल सहित पूरे परिवार को है। जिनके विश्वास, सहयोग और मार्गदर्शन के कारण ही वे आगे बढ़ रहे हैं।
देखें Video

ये भी पढ़ें