Prabhat Times
नई दिल्ली। (Apple iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max) नए आईफोन मॉडल के आने का इंतजार हर यूजर को होता है. जब से Apple के अपकमिंग iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max के लॉन्च की चर्चा शुरू हुई है, तभी से लेकर यूजर्स के अंदर इसका क्रेज बना हुआ है.
एप्पल अपने इन शानदार स्मार्टफोन्स को 13 सितंबर के दिन मेगा लॉन्च इवेंट में इंट्रोड्यूस करेगा. ताजा रिपोर्ट से पता लगा है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में आपको 64GB और फास्टर RAM मिल सकती है.

नए मॉडल की इतनी हो सकती है RAM

BGR India की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन के नए मॉडल्स में LPDDR5 RAM शामिल हो सकती है. फिलहाल आईफोन सीरीज में LPDDR4X RAM में 4GB का ऑप्शन दे रखा है.
ऐसी चर्चा है कि iPhone 14 और iPhone 14 Max में पुराने LPDDR4X RAM की जगह 6GB का ऑप्शन दिया जाएगा.
बता दें LPDDR5 मेमोरी स्टेंडर्ड मॉडल्स के मुकाबले, फोन में Pro-level और energy-efficient परफॉर्मेंस देगा.
इसके अलावा, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro‌ Max मॉडल्स “A16” चिप के साथ आ सकते हैं. लेकिन Apple के एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने मार्च के महीने में बताया था कि स्टेंडर्स आईफोन 14 मॉडल में A15 chip दिया जाएगा.

नहीं होगी कॉम्पोनेंट्स की कमी- MacRumors

MacRumors की एक रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 14 के कॉम्पोनेंट्स यानी की डिस्प्ले पैनल की सप्लाई चेन में थोड़ा इश्यू आ रहा है.
लेकिन एनालिस्ट का मानना है कि सितंबर में लॉन्चिंग के बाद iPhone 14  के मॉडल्स के प्रोडक्शन में कोई कमी नहीं आएगी.
इसकी डिजाइन की बात करें, तो ऐसी चर्चा है कि नए iPhone में iPhone 13 Pro Max के मुकाबले 4.17 mm थिक और 0.57 mm बम्प मिलेगा.
आईफोन के बैक पर जो बम्प स्पेस लेता है, वो इस बार 5% बढ़कर मिलेगा. नए कैमरा हार्डवेयर की width होगी 35.01 mm से लेकर 36.73 mm और height होगी 36.24 mm से लेकर 38.21.

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14