Prabhat Times
नई दिल्ली. (tamil nadu army helicopter crash cds bipin rawat dead) तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (GN Bipin Rawat Helicopter crash) शहीद हो गए हैं. सीडीएस रावत की पत्नी मधुलिका रावत भी हेलिकॉप्टर में सवार थीं. इस दुःखद हादसे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके दुःख व्यक्त किया है। नरेंद्र मोदी ने बिपिन रावत को सच्चा देश भक्त बताया और कहा कि बिपिन रावत ने अपने अनुभव से बड़े बदलाव लाएं हैं। उनकी कुर्बानी देश कभी नहीं भूल सकता। बिपिन रावत ने सेना के आधुनिकीकरण के लिए बहुत काम किया है। दुःख के क्षण हैं। इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी समेत बड़े नेताओं ने ट्वीट करके दुःख जताया है।
भारतीय वायुसेना ने ट्वीट किया, ‘अफसोस के साथ अब यह पता चला है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत और उसमें सवार 11 अन्य लोग शहीद हो गए हैं.’ घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) समेत तमाम नेताओं ने भी दुःख जताया है. बताया जा रहा है कि कोहरे की वजह से लो-विजिबिलिटी के कारण हादसा हुआ. न्यूज एजेंसी सूत्रों के हवाले से कहा कि तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में शामिल 14 में से 13 कर्मियों की मौत की पुष्टि हो गई है. सूत्रों का कहना है कि सभी शवों का डीएनए टेस्ट किया जाएगा ताकि उनकी पहचान की जा सके.
इसी बीच खबर है कि ग्रुप कैप्टन अरूण सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है। उनका ईलाज अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि मृतकों की शिनाख्त के लिए सरकार द्वारा डी.एन.ए. टेस्ट करवाए जाएंगे। क्योंकि शव बहुत जले हुए हैं। प्रवक्ता के मुताबिक डी.एन.ए. टेस्ट के बाद ही शव परिजनों को सौंपे जाएंगे।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें