Prabhat Times
नई दिल्ली। (नई दिल्ली। (arvind-kejriwal-replied-on-imposition-of-lockdown-in-delhi) देश की राजधानी में बढ़ते मामलों के बीच आज (रविवार को) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है लेकिन सभी लोग मास्क लगाकर रखें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप सबकी दुआओं से मैं ठीक हो गया हूं. मैं 7-8 दिन होम आइसोलेशन में रहा. मुझे दो दिन तक बुखार था. अब मैं आपकी सेवा में फिर से हाजिर हो गया हूं. दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर चिंतित हूं. होम आइसोलेशन में भी इस मुद्दे पर सारे अधिकारियों के संपर्क में था.
केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन को लेकर कहा, ”कई लोग पूछ रहे हैं कि लॉकडाउन लगेगा? मैं कहना चाहता हूं कि अगर आप लोग मास्क पहनेंगे तो लॉकडाउन नहीं लगेगा. जब भी घर से निकलेंगे मास्क जरूर लगा कर निकलें. जरूरी ना हो तो घर से ना निकलें. हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते, हमारी ऐसी कोई मंशा नहीं है. कोशिश है कि कम से कम प्रतिबंध लगाएं”
केजरीवाल ने कहा, ”पूरे देश के साथ साथ दिल्ली में भी कोरोना बहुत तेजी से बढ़ रहा है. दिल्ली में रफ्तार बहुत ज्यादा तेज है. कल 20 हजार से ज्यादा केस आए थे आज करीब 22 हजार केस आएंगे. रोजाना बहुत तेजी से केस बढ़ रहे हैं. यह चिंता का विषय जरूर है लेकिन मैंने पहले भी कहा है कि आपको घबराना है. मैं यह बात सारा डेटा देखकर बोल रहा हूं.”
केंद्र से भी मिल रहा पूरा सहयोग, कल DDMA की बैठक
सीएम अऱविंद केजरीवाल ने कहा कि हम लॉकडाउन लगाना नहीं चाहते, फिलहाल लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है. एलजी साहब और मैं पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं. कल डीडीएमए की बैठक है. हम हालात की समीक्षा करेंगे. केंद्र सरकार से भी हम लगातार संपर्क में हैं और केंद्र सरकार से हमको पूरा सहयोग मिल रहा है.
वैक्सीन से कम होता है जान का खतरा
सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाया, वह वैक्सीन जरूर लगवा लें, क्योंकि वैक्सीन का मतलब यह नहीं है कि आप संक्रमित नहीं होंगे, लेकिन वक्त से वैक्सीन लगवाने से आपकी जान के ऊपर खतरा कम हो जाता है.

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें