किसान नेता राकेश टिकैत पर हमला, गाड़ी के शीशे टूटे, देखें Video

another
Prabhat Times
अलवर। (Attack on Rakesh Tikait) कृषि कानून के खिलाफ हो रहे किसानों के प्रदर्शन को धार देने के लिए लगातार किसान नेताओं की महापंचायतों का दौर जारी है। शुक्रवार को राजस्थान के अलवर में भाकियू नेता राकेश टिकैत के काफिले पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला बोल दिया।
हमले में टिकैत की गाड़ी के शीशे टूट गए। हालांकि इस हमले में किसी जान का नुकसान नहीं हुआ। वहीं पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चार लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
मिली जानकारी के मुताबिक, राकेश टिकैत के काफिले पर अलवर में उस वक्त हमला हुआ जब वो एक सभा को संबोधित कर आगे बढ़ रहे थे, इसी बीच ततारपुर चौराहे पर उनका काफिला पहुंचा ही था कि भीड़ ने टिकैत के काफिले पर पथराव शुरू किया। पथराव में टिकैत की कार के शीशे टूट गए।

भारतीय किसान यूनियन ने बीजेपी पर लगाया हमले का आरोप

भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि, “राजस्थान में अलवर के तातारपुर चौराहे पर राकेश टिकैत पर हमला हुआ, जिसमें उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया।” उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, “हमला करने वाला कुलदीप यादव भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया का करीबी है। वर्तमान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता है। हम ऐसी घटनाओं से डरने वाले नहीं हैं।”

संयुक्त किसान मोर्चा ने हमले की निंदा

राकेश टिकैत पर हुए हमले के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने इसपर कड़ी निंदा व्यक्त की। वहीं जिस वक्त ये हमला हुआ उस वक्त टिकैत के साथ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षा घेरा बना वहां से निकाल लिया।

हिरासत में लिए गए लोग

अलवर पुलिस की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि अलवर के तातारपुर चौक पर आज भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हमला किया गया। घटना के संबंध में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। आगे की जांच चल रही है।
देखें वीडियो

https://twitter.com/i/status/1377942417026940928

ये भी पढ़ें