Prabhat Times
जालंधर। (attack on youth putting up posters of Sushil Rinku) विधानसभा चुनाव में राजनीतिक रंजिश के चलते बुधवार रात को कांग्रेसी प्रत्याशी विधायक सुशील कुमार रिंकू के पोस्टर लगवाने वाले युवकों पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। हमले में एक पोस्टर लगाने वाला युवक राहुल निवासी गोपाल नगर बुरी तरह जख्मी हो गया। उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल दाखिल कराया गया है। इसे चुनावी रंजिश के तौर पर देखा जा है। कांग्रेसी प्रत्याशी के पोस्टर लगाने वालों पर हमले के बाद वेस्ट हलके की राजनीति गर्मा गई है। हालांकि अभी यह खुलासा नहीं हो पाया है कि हमला किन लोगों ने और किसके कहने पर किया है।
विधायक रिंकू के समर्थकों का आरोप है कि विरोधी विधायक रिंकू की लोकप्रियता और बढ़त को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए इस तरह के हथकंडों को अपना कर विधायक व उनके समर्थकों को डराने की कोशिश की जा रही है। लेकिन इसका जवाब चुनाव में खुद हलके की जनता देगी। उधर, विधायक रिंकू को जब इस मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने इस मामले में कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से राहुल पर हमला करने वालों को जल्द से जल्द पहचान करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह के हमले दोबारा न हों, इसलिए उन्होंने चुनाव आयोग को भी इसकी जानकारी दी है।
सिविल अस्पताल में दाखिल घायल गोपाल नगर के राहुल ने बताया कि वह अपने कुछ साथियों के साथ विधायक व कांग्रेसी प्रत्याशी सुशील रिंकू के पोस्टर लगाने का काम कर रहे थे। रात को करीब 9.30 बजे वह कर्फ्यू लगने के चलते बचे हुए पोस्टर लेकर बाबू जगजीवन राम चौक से विधायक सुशील रिंकू के दफ्तर बस्ती दानिशमंदा जा रहे थे। तभी चौक के पास दो बाइक पर सवार दो युवकों ने कोट सदीक का उनसे रास्ता पूछा। रास्ता पूछ कर वह लोग पहले आगे निकल गए। फिर वापिस लौटे और पूछने लगे कि यह किसके पोस्टर लगा रहे हो।
राहुल ने बताया कि उसने जैसे ही विधायक सुशील रिंकू का नाम लिया तो उन लोगों ने तुरंत ही उस पर बेल्टों से हमला कर दिया। उसे बाकी साथी भाग गए। जबिक उन दोनों लोगों ने उसे बुरी तरह बेल्ट से पिटने के बाद उसके सिर में ईंट से हमला कर दिया। जिससे उसके सिर में गहरी चोट आई। उसके गिरने के बाद दोनों हमलावर वहां से फरार हो गए। राहुल को कुछ लोगों ने तुरंत सिविल अस्पताल पहुंचाया। वहां विधायक सुशील रिंकू के समर्थक भी पहुंच गए। राहुल का इलाज कराया जा रहा है। उसके सिर में कई टांगें लगे। राहुल का कहना है कि वह उन लोगों को पहचानता नहीं है, लेकिन देखकर पहचान सकता है। एमएलआर कटवा कर पुलिस को कार्रवाई के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें