Prabhat Times
विएना। यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया (Austria) देश के विएना शहर (Vienna terror attack) में एक यहूदी मंदिर समेत 6 अलग-अलग जगहों पर कई हथियारबंद लोगों ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया। ऑस्ट्रिया सरकार इसे सुनियोजित आतंकी हमला मान रही है।
इस आतंकी वारदात में अब तक एक हमलावर समेत 7 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक 7 लोगों की मौत की खबर है।
विएना पुलिस विभाग के अनुसार इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं और अभी भी सहायता कार्य जारी है. पुलिस के मुताबिक एक आतंकी की तलाश जारी है।
विएना पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि रात 8 बजे गोलीबारी की घटना हुई जिसमें कई राउंड गोलियां चलीं. ट्वीट में आगे बताया गया है कि कई संदिग्ध आधुनिक राइफल्स से लैस नजर आए हैं।
गोलीबारी की घटना शहर के 6 अलग-अलग जगहों पर हुई है। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं जिनमें एक ऑफिसर भी शामिल है। जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है।
इसके अलावा पुलिस अधिकारियों द्वारा एक संदिग्ध हमलावर को मार गिराया गया है। एक अन्य ट्वीट में विएना पुलिस ने कहा कि लोगों को इस हमले के प्रति सावधानी बरतते हुए फिलहाल घरों में ही रहना चाहिए।
“चांसलर सेबस्टियन ने बताया आतंकी हमालऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन क्रूज ने इसे सुनियोजित आतंकी हमला बताया है।
उन्होंने कहा- वे पूरी तैयारी के साथ आए थे, उनके पास ऑटोमैटिक हथियार थे. उन्हें प्रोफेशनल ट्रेनिंग भी दी गयी थी. हालांकि एक हमलावर को विएना की पुलिस ने मार गिराया है. इस बीच, सशस्त्र संदिग्धों में से एक को सिनेगॉग से बाहर निकलते देखा जा सकता है.
हमलावर ने भागने से पहले गोलीबारी भी की थी. ऑस्ट्रिया के आंतरिक मामलों के मंत्री कार्ल नेहमर ने सोमवार देर रात कहा कि मध्य विएना में एक प्रमुख उपासनागृह के पास हुई गोलीबारी एक आतंकवादी हमला जैसा ही प्रतीत होता है.
लोगों को प्रभावित इलाकों में घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही उन स्थानों पर सार्वजनिक परिवहन को भी रोक दिया गया है.
पुलिस विभाग ने इस बारे में ट्वीट भी किया था. पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा, “विएना का सार्वजनिक परिवहन अगले सूचना तक फर्स्ट जिले में नहीं रुकेगा! सार्वजनिक स्थानों से दूर रहें और अंदर रहें!”
इसके साथ ही पुलिस ने एक लिंक भी साझा किया है ताकि लोग इस घटना से जुड़े वीडियो और तस्वीरें उन तक भेज सकें. गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर इस घटना के कई वीडियो उपलब्ध हैं।