Prabhat Times
जालंधर। माडल टाऊन मार्किट जालंधर में स्थित बाबा रेस्तरां को भेजे गए 91 करोड़ रूपए के बिजली के बिल के मामले में “प्रभात टाइम्ज़” की खबर का बड़ा असर हुआ है।
91 करोड़ के बिल की खबर प्रमुखता से प्रकाशित करने के बाद नींद से जागे पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों ने कड़ा संज्ञान लिया है।
खबर प्रकाशित होने के सिर्फ दो घण्टे भीतर ही विभाग द्वारा बाबा रेस्तरां को 91 करोड़ रूपए लैस कर दिए हैं।
विभाग ने भूल सुधार करते हुए पुराने बिल कैंसल करके बाबा रेस्तरां के लिए नया बिल बना कर भेजा है। विभाग के मुताबिक बाबा रेस्तरां के खाते में 2,12,888.04 का बिल बकाया बताया गया है।
बता दें कि आज दोपहर को “प्रभात टाइम्ज़” को सूचना मिली कि पी.एस.पी.सी.एल. द्वारा माडल टाऊन मार्किट में स्थित बाबा रेस्तरां को 91 करोड़ रूपए का बिजली का बिल भेज दिया है।
विभाग द्वारा रेस्तरां संचालक को जाने अनजाने में दी गई इस कथित प्रताड़ना को ध्यान में रखते हुए 91 करोड़ के बिल की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया।
खबर मिलते ही पी.एस.पी.सी.एल. के उत्तरी ज़ोन के मुख्य इंजीनियर जयईन्द्र दानिया ने इस मामले में कड़ा संज्ञान लिया।
मुख्य अधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत रिपोर्ट मांगी और तकनीकी गल्ती को तुरंत ठीक करने के निर्देश दिए।
मुख्य इंजीनियर जयईन्द्र दानिया के हस्तक्षेप के चलते विभागीय अधिकारियों द्वारा तकनीकी गल्ती ठीक करते हुए बाबा रेस्तरां का नया बिल तैयार किया। दो घण्टे के भीतर ही भूल सुधार करते हुए बाबा रेस्तरां को नया बिल भेज दिया।
पी.एस.पी.सी.एल. के प्रवक्ता के मुताबिक तकनीकी गल्ती के कारण ये गल्त बिल बना था। अधिकारियो द्वारा बाबा रेस्तरां को नया बिल भेज दिया गया है।
रेस्तरां संचालकों के मुताबिक बिजली का मीटर बदलने संबंधी भी शिकायत काफी देर से लंबित थी।
लेकिन आज इस संबंधी खबर प्रकाशित होने के तुरंत बाद रेस्तरां का बिजली का मीटर भी बदल दिया गया है।
ये भी पढ़ें