Prabhat Times
जालंधर। (pspcl) कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के कारण आर्थिक व्यवस्था का बुरा हाल है। हर कारोबार मंदी की लहर से गुजर रहा है। ऐसी स्थिति में सरकार और सरकारी विभागों द्वारा लोगो को राहत देने की बजाए इसके विपरीत प्रताड़ना दी जा रही है।
पंजाब स्टेट पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) का एक अनोखा किस्सा सामने आया है। विभाग द्वारा जालंधर के माडल टाऊन मार्किट में स्थित बाबा रेस्तरां का बिजली का बिल 91 करोड़ रूपए भेज दिया गया है।
बिजली का बिल देखते ही रेस्तरां संचालक के हाथ पांव तक फूल गए। पता चला है कि रेस्तरां संचालक 91 करोड़ रूपए का बिजली का बिल लेकर परेशान है।
जानकारी के मुताबिक बाबा रेस्तरां को भेजा गया बिल सितंबर से 2 दिसंबर तक का है। विभाग द्वारा बाबा रेस्तरां के नाम पर भेजे गए बिल का कुल अमाउंट 91,09,66,300 बताया गया है।
बिल जमा करवाने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर है तथा अगर वे बिल जमा करवाने में लेट हो जाते हैं तो इस लगभग 91 करोड़ के ऊपर 2 प्रतिशत चार्जे यानिकि 1,82,19,320 रूपए और जमा करवाने होंगे।
सूत्रों से पता चला है कि बाबा रेस्तरां में बिजली के मीटर संभवतः खराब चल रहा था। बिजली मीटर चेंज करने के लिए रेस्तरां प्रबंधन द्वारा विभाग को लिखित भी दिया हुआ है। लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा इस और ध्यान नहीं दिया जा रहा।
बिजली विभाग के कुछ अधिकारियों का कहना है कि ये टेक्नीकल गल्ती रही होगी। इस संबंधी PSPCL के माडल टाऊन एरिया के एक्स.ई.एन. हरजिन्द्र सिंह बांसल से उनके सरकारी मोबाईल नंबर 96461-16012 पर संपर्क करने की कोशिश की गई।
लेकिन एक्सईएन हरजिन्द्र सिंह बांसल द्वारा आम पब्लिक की सुविधा के लिए सरकार द्वारा दिया गया सरकारी नंबर तक नहीं उठाया।
अगर विभागीय अधिकारी इस बाबत अपना पक्ष रखना चाहें तो वे 98140-66340 पर लिखित ब्यान भेज सकते हैं।

news Impact

देखें बिजली का बिल

ये भी पढ़ें