Prabhat Times
जालंधर। (Baisakhi festival celebrated in Innocent Hearts) इनोसेंट हार्टस के पांचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, रॉयल वल्र्ड व कपूरथला रोड) तथा इनोसेंट हार्टस कॉलेज ऑफ एजुकेशन जालन्धर में वैसाखी पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया।
इस अवसर पर विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया, जिसमें पंजाबी सभ्यता पर प्रकाश डालते हुए बच्चों को वैसाखी पर्व का ऐतिहासिक महत्व बताया गया।
‘प्राउड टू बी पंजाबी’ थीम के अंतर्गत बच्चे गबरू-मुटियार की वेशभूषा में सजधज कर आए।
उन्होंने पंजाब का लोक-नृत्य गिद्दा और भांगड़ा प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
इसके अंतर्गत बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे पक्खी मेकिंग, पक्खी डेकोरेशन, पंजाबी कविता वाचन का आयोजन किया गया। सभी कक्षाओं में बच्चों से वैसाखी पर्व पर अनुच्छेद लिखवाया गया।
इनोसेंट हार्टस कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालन्धर ने ‘काम ही पूजा है’ का संदेश फैलाने के लिए भावी शिक्षकों के बीच टीम वर्क, सहयोग, आजीविका, आशावाद, एकजुटता के मूल्यों को विकसित करने के लिए फसलों का उत्सव वैसाखी मनाया गया।
रंग-बिरंगे परिधानों में छात्र-शिक्षिका वैशाली अरोड़ा और साक्षी ठाकुर ने ढोल की थाप के साथ लयबद्ध ढंग से गिद्दा और भांगड़ा का मनमोहक प्रदर्शन किया।
छात्र-शिक्षिका नंदिनी लूथरा और पूजा घोष ने भाषण के माध्यम से अपनी वाक्पटुता दिखाते हुए भारतीय किसानों के लिए वैसाखी त्यौहार के महत्व को समझाया।
छात्र-अध्यापकों द्वारा सभी के मनोरंजन हेतु पंजाबी भाषा में बोलियां और टप्पे भी गाए गए, जिसने सभी को आनंदविभोर कर दिया।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें