Prabhat Times

कपूरथला: विहिप, बजरंग दल एवं शिव सेना हिन्द के सदस्यों और नेताओं ने देश के लिए शहीद हुए महान योद्धा शहीद महिंदर राज की प्रतिमा को दूध से धोया और सफाई की।

विश्व हिन्दू परिषद के विभाग अध्यक्ष नरेश पंडित गौरव पंडित, चंदन शर्मा ने कहा की बजरंग दल द्वारा यह कार्य देश की आजादी व समय समय पर विभिन्न मोर्चो पर अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों के प्रति सम्मान दर्शाते हुए यह अभियान शुरू किया गया है। नरेश पंडित ने कहा कि शहीदो की शहादत सदैव चिरस्थायी रहती है। वीर शहीदो को याद करने से जहां हमारी संस्कृति एवं सभ्यता का उत्साहवर्धन होता है वहीं युवा पीढी को ऐसे आयोजनो से राष्ट्रभक्ति की सीख मिलती है।

बजरंग दल नेता तरुण कटारिया ने भारत की सीमाओं की रक्षा करते हुए शहीद हुए महान योद्धाओं की प्रतिमाओं पर फैली गंदगी को देश के माथे पर कलंक करार देते हुए पंजाब सरकार व नगर निगम से कपूरथला में स्थापित शहीदों की प्रतिमाओं के रखरखाव की जिम्मेदारी बजरंग दल को सौंपने की मांग की।

कटारिया ने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि न तो हम अपनी सीमाओं पर तैनात सैनिकों को दुश्मन फौज से सुरक्षा प्रदान कर सके हैं और न ही देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए प्राण न्यौछावर करने वाले महान शहीदों की विभिन्न स्थानों पर स्थापित की गई प्रतिमाओं की संभाल कर सके हैं।

इस अवसर पर शिव सेना हिन्द व्यापार सेना के प्रदेश अध्यक्ष दीपक छाबड़ा ने कहा की राजनीतिक गुलामी से छुटकारा पाने के लिए हमें शहीदों की सोच पहरा देना होगा। इस अवसर पर बिन्नी पंडित, चंदन शर्मा आदि उपस्थित थे।