Prabhat Times
होशियारपुर। आदमपुर के यूको बैंक डकैती की वारदात के बाद जालंधर देहात पुलिस को चकमा दे रहे लुटेरे जिला होशियारपुर पुलिस से नहीं बच सके।
जिला होशियारपुर के एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल की पुलिस टीम ने आदमपुर के यूको बैंक में डकैती के आरोपियों सहित जिला में हुई बैंक डकैती की दो और वारदातों में संल
पिछले अढाई महीने में जिला होशियारपुर में बैंक डकैती की दो बड़ी वारदातें करने वाले लुटेरा गिरोह के तीन सदस्यो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
गिरफ्तार लुटेरो से 3 देसी पिस्तौल, यूको बैंक आदमपुर के सुरक्षाकर्मी की हत्या कर लूटी गई राईफल, 30 हज़ार रूपए नकदी तथा वारदात में प्रयुक्त दोपहिया वाहन बरामद कर लिए हैं।
जिला होशियारपुर के एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने बताया कि पिछले दिनो थाना टांडा के अंर्तगत आते गिलझियां में इंडियन ओवरसीज़ बैंक तथा थाना सदर होशियारपुर के गांव भागोवाल में आते पंजाब एडं सिंध बैंक में पिछले दिनों डकैती की वारदातें हुई। इसी बीच दो दिन पहले आदमपुर में यूको बैंक में डकैती हुई।
नवजोत सिंह माहल ने बताया कि वारदातों को हल करने के लिए एस.पी. इनवेस्टीगेशन रविन्द्रपाल सिंह संधू के नेतृत्व में 6 अलग अलग टीमें गठित की गई थी।
जांच के दौरान पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर बैंक डकैती की वारदातों में संलिप्त सुनील दत्त उर्फ सन्नी वासी घुगियाल, सुखविन्द्र सिंह उर्फ सुक्खा तथा बलविन्द्र सोनू वासी प्रेम नगर, होशियारपुर को गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार आरोपियों से यूको बैंक आदमपुर के सुरक्षाकर्मी की हत्या क लूटी गई राईफल, 3 देसी पिस्तौल, कारतूस, लूट की वारदात में प्रयोग किए गए दोपहिया वाहन बरामद किए।

बी.टैक है गिरोह का सदस्य

एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि गिरफ्तार सुनील दत्त उर्फ सन्नी ने बी.टैक की हुई है। लेकिन पिछले कई सालों से ये गिरोह अपराधिक वारदातों में संलिप्त रहा।
एस.एस.पी. ने बताया कि गिरोह के सभी सदस्य जब भी वारदात करते तो उसके तुरंत बाद हथियार व लूट की राशि बलविन्द्र उर्फ सोनू के पास छिपा देते थे।

गिरोह के दो सदस्यो की तलाश

एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि गिरोह के दो सदस्य सतपाल उर्फ सत्ता तथा गुरविन्द्र सिंह उर्फ गिन्दा वासी लुडियाणा की तलाश की जा रही है।
उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी के पश्चात बैंक से लूटी गई राशि के बारे में खुलासा हो सकेगा।
एस.एस.पी. माहल ने बताया कि आरोपियों द्वारा लूट की राशि से दोपहिया वाहन भी खरीदे हैं।
जिन्हें ज़ब्त कर लिया गया है। वारदात के लिए हथियार कहां से खरीदे, इस बारे में पूछताछ की जा रही है।

गुरदासपुर में बैंक डकैती का था प्लान

एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ है कि यूको बैंक में वारदात के पश्चात इन लोगों का अगला निशाना गुरदासपुर के एक बैंक में डकैती डालने का था। जिसके लिए पिछले दिनो में गिरोह के कुछ सदस्य बैंक की रैकी भी कर चुके थे।