Prabhat Times
जालंधर। आदमपुर के यूको बैंक (Uco Bank) में हुई डकैती की वारदात जालंधर देहात पुलिस ने 72 घण्टे में ट्रेस कर ली है।
पुलिस ने वारदात में संलिप्त एक लुटेरे को गिरफ्तार करके 39500 रूपए की नकदी बरामद की है। गिरफ्तार लुटेरे से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है।
खुलासा हुआ है कि इन डकैतों में पिछले सिर्फ ढाई महीने के दौरान ही होशियारपुर व जालंधर में तीन बैंको में लूट की वारदात को अंजाम दिया।
गिरफ्तार लुटेरे के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। बता दें कि बीते दिन आदमपुर के यूको बैंक में लुटेरों ने धावा बोल कर सुरक्षाकर्मचारी की हत्या कर दी और करीब 5.97 लाख रूपए तथा राईफल लूट कर फरार हो गए।
जालंधर देहात के एस.एस.पी. संदीप गर्ग ने बताया कि वारदात को ट्रेस करने के लिए स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम एस.पी. इनवेस्टीगेशन मनप्रीत ढिल्लों के नेतृत्व में शुरू की गई।
पुलिस ने टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरोह के सदस्यों की पहचान की और एक आरोपी सुरजीत सिंह उर्फ जीता वासी आदमवाल होशियारपुर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से लूट की राशि में से उसके हिस्से आए करीब 39 हज़ार रूपए बरामद किए।
एस.एस.पी. संदीप गर्ग ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की पहचान सतनाम सिंह उर्फ सत्ता, हरियाणा होशियारपुर, सुखविन्द्र सिंह उर्फ सुक्खा वासी पिंड कौठे हरियाणा, होशियारपुर, गुरविन्द्र सिंह उर्फ गिन्दा वासी लुधियानी, दसूहा, तथा सुनील दत्त वासी घुगियाल,  होशियारपुर के रूप में हुई है।
एस.एस.पी. संदीप गर्ग के मुताबिक नामजद किए गए सभी लुटेरों के खिलाफ विभिन्न थानों में पहले भी कई केस दर्ज हैं। एस.एस.पी. ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है। अन्य आरोपी व बरामदगी जल्द कर ली जएगी।

ये वारदातें की हैं इस गैंग ने

एस.एस.पी. संदीप गर्ग ने बताया कि गिरोह द्वारा 27 जुलाई को होशियारपुर को गिलजियां में इंडीयन ओवरसीज़ बैंक से 10 लाख रूपए लूट किए थे।
इसके पश्चात टांडा उड़मुड़ से एक मोटर साईकल की लूट, सितंबर 2020 में होशियारपुर के गांव भागोवाल में पंजाब एडं सिंध बैंक से 5 लाख 69 हज़ार की लूट इसके पश्चात फिर बीते दिन आदमपुर में 5 लाख 97 हज़ार की लूट की।
एसएसपी मे बताया कि एसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लों की अगुवाई में बनी टीम ने पूरे केस को ट्रेस किया और फिर जीता को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी इससे पहले भी कई बार बैंक डकैती कर चुके हैं।
उन्होंने बताया कि आरोपी जीता चौथी पास है। पहले वह ड्राइवरी करता था और अब एक ढाबा चलाता है। उनका कहना है कि फरार आरोपियों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।