Prabhat Times
नई दिल्ली। मथुरा (Mathura) के वृंदावन से बांके बिहारी के भक्तों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। रविवार से लोग विश्व प्रसिद्ध भगवान बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Mandir) के दर्शन तक सकेंगे।
शुक्रवार को इस संबंध में न्यायालय के आदेश के बाद जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधन ने बैठक में यह फैसला लिया। हालांकि फिलहाल भक्त सिर्फ ऑनलाइन बुकिंग से ही दर्शन कर सकेंगे। दर्शन के लिए गृहमंत्रालय की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

दो दिन के लिए खुला था मंदिर

बांके बिहारी मंदिर को 25 अक्टूबर से भक्तों के लिए खोला जाएगा। इससे पहले 17 अक्टूबर को बांके बिहारी के कपाट भक्तों के लिए खोले गए थे लेकिन मंदिर के बाहर भीड़ अधिक हो जाने के कारण कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं हो पा रहा था, जिसके बाद मंदिर प्रबंधन ने मंदिर को 19 अक्टूबर से दर्शनार्थियों के लिए बंद कर दिया था।

कोर्ट ने दिया ये आदेश

मंदिर के बंद होने के बाद भक्तों ने इसे लेकर विरोध जताया था। बांके बिहारी के भक्तों द्वारा न्यायालय में वाद दाखिल किया गया। इस मामले को लेकर शुक्रवार को कोर्ट में सुनवाई की गई।
जिसके बाद न्यायालय सिविल जज जूनियर डिविजन ने फरमान जारी किया कि न्यायालय इस मामले में 15 अक्टूबर को ही अपना एक आदेश मंदिर को खोले जाने एवं कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने का कर चुका है।
कोर्ट ने साफ कहा कि एक मामले में दो आदेश नहीं हो सकते और 15 अक्टूबर के आदेश को ही प्रभावी मानते हुए उसका अनुपालन कराए जाने के साथ ही जल्द से जल्द मंदिर खोला जाए।
Share the information