Prabhat Times
चंडीगढ़। (basketball player arshpreet bhullar set to play for india again after dope ban reduction) बॉस्केटबाल खिलाड़ी अर्शप्रीत भुल्लर फैन के लिए अच्छी खबर है। अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवा चुके भारतीय बॉस्केटबाल टीम के पूर्व कप्तान अर्शदीप भुल्लर जल्द ही बॉस्केट बॉल कोर्ट में विरोधी टीमों को पटखनी देते नज़र आएंगे।
भारतीय बॉस्केटबाल टीम के पूर्व कप्तान अर्शप्रीत सिंह भुल्लर पर लगा 4 साल का प्रतिबंध 2 साल में ही क्लीयर हो गया है। नाडा के पैनल में सुनवाई के दौरान अर्शप्रीत भुल्लर को आरोप मुक्त कर दिया गया है।
बता दें कि गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में अमज्योत सिंह के साथ विवाद और बंगलूरू में अमज्योत के ही साथ झगड़े को लेकर सुर्खियों में आए अर्शप्रीत का नाडा ने लुधियाना में हुई राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान सैंपल लिया था। उनके सैंपल में स्टीमुलेंट डाईमेथाइल पेंटाइलअमीन पाया गया है। जिसके चलते नाडा द्वारा अर्शप्रीत भुल्लर पर 4 साल का प्रतिबंध लगा दिया गया।
इसके पश्चात अर्शप्रीत भुल्लर द्वारा नाडा में अपील की। जिस तीन सदस्यीय पैनल द्वारा सुनवाई की गई। गहराई से मामले की सुनवाई के दौरान पैनल द्वारा अर्शप्रीत भुल्लर को आरोपमुक्त करते हुए 4 साल का प्रतिबंध का फैसला निरस्त कर दिया है।
पैनल रिपोर्ट में कहा गया है कि जो ड्रग्स सेवन करने के लिए प्रतिबंध लगाया गया है वे बतौर ड्रग्स नहीं लिया गया, बल्कि सप्लीमैंट में लिया गया था। यानिकि अर्शप्रीत ने प्रतिबंधित ड्रग जानबूझ कर नहीं लिया था।
पैनल द्वारा 4 साल के प्रतिबंध के फैसले को खारिज कर दिया है। अब अर्शप्रीत भुल्लर 17 सितंबर से एक बार पैल बॉस्केट बाल कोट में नज़र आएंगे।
इस बारे में बातचीत के दौरान अर्शप्रीत भुल्लर ने बताया डोप टैस्ट पॉजिटिव होने के पश्चात वे टूट गए थे, लेकिन पिता मुखविन्द्र भुल्लर व सारा परिवार, दोस्तों ने उनका मनोबल बढ़ाया।
बॉस्केट बाल खेल छोड़ने का मन बना चुके अर्शप्रीत ने बताया कि परिवार द्वारा मनोबल बढ़ाए जाने के पश्चात उन्होने दोबारा प्रैक्टीस शुरू की। अपने वकील जगदीप सिंह समरा का धन्यवाद करते हुए अर्शप्रीत भुल्लर ने कहा कि जगदीश समरा ने उनका केस लड़ा और जीत दिलाई।
अर्शप्रीत भुल्लर ने कहा कि वह देश में रहने वाले प्रत्येक बास्केटबॉल खिलाड़ी को संदेश देना चाहूंगा कि यदि आप कोई सप्लीमेंट लेना चाहते हैं, तो कृपया NADA ऐप डाउनलोड करें जिससे आपको पता चल सके कि आपको कौन सा सप्लीमेंट लेना चाहिए और क्या नहीं।
मैं सभी को यह भी बताना चाहूंगा कि ड्रग्स और सप्लीमेंट्स में बहुत बड़ा अंतर है जो खिलाड़ियों ने आपके शब्दों और कार्यों को बुद्धिमानी से चुना है।
मेरे प्रतिबंध ने मुझे उन सभी उत्पादों के बारे में बहुत कुछ सिखाया है जिनका हमें एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में सेवन करना चाहिए और क्या हमें नहीं करना चाहिए।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14