नई दिल्ली (ब्यूरो): भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कहा है कि अगस्त में 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे का दौरा नहीं करेगी। वहीं, श्रीलंका क्रिकेट ने कहा था कि भारत के साथ जून में प्रस्तावित सीमित ओवरों की सीरीज कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दी गई है।

BCCI ने एक बयान में कहा, ‘कोरोना वायरस के खतरों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका और जिम्बाब्वे का दौरा नहीं करेगी। भारतीय टीम को 24 जून से श्रीलंका में 3 वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी थी। वहीं, 22 अगस्त से जिम्बाब्वे में उसे 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी।’

बीसीसीआई ने इससे पहले, 17 मई को एक बयान जारी कहा था कि बाहर प्रशिक्षण करने को लेकर पूरी तरह से सुरक्षित होने के बाद ही बोर्ड अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण के लिए कैम्प का आयोजन करेगी।

एसएलसी ने एक बयान में कहा था, ‘भारत का जून में श्रीलंका का प्रस्तावित दौरा तय कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो पाएगा। BCCI ने श्रीलंका क्रिकेट को बताया है कि कोविड 19 महामारी की वजह से मौजूदा हालात में ये क्रिकेट सीरीज करना संभव नहीं है, जिसमें तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज खेली जानी थी।’

एसएलसी ने BCCI से अनुरोध किया था कि दौरे को तय कार्यक्रम पर किया जाए। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से 17 मई को कहा था कि जून में श्रीलंका का दौरा असंभव होगा।