Prabhat Times
नई दिल्ली। (aap announced bhagwant mann will contest from dhuri seat) आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किए गए भगवंत मान धुरी सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। धुरी विधानसभा की सीट पंजाब के संगरूर जिले में आती है। आम आदमी पार्टी की ओर से राघव चड्ढा ने इसकी पुष्टि कर ली है।
पंजाब में आम आदमी पार्टी की ओर से राघव चड्ढा ने बताया कि भगवंत मान के धुरी हलके से चुनाव मैदान में उतरेंगे। उन्होंने इसकी औपचारिक घोषणा की। ज्ञातव्य है कि मान को दो दिन पहले ही पार्टी का सीएम चेहरा घोषित किया था। वह पिछले दो बार संगरूर संसदीय क्षेत्र से सांसद रहे हैं और अब उनके कंधों पर पार्टी की कमान संभालते हुये बड़ी जिम्मेदारी डाली गयी है।
इससे पहले मंगलवार को आम आदमी पार्टी की ओर से भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था। भगवंत मान को सीएम का चेहरा बनाने का ऐलान आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने किया था।
भगवंत मान संगरूर से दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं और आम आदमी पार्टी की पंजाब ईकाई के प्रमुख भी हैं। पार्टी की ओर से यह बताया गया था कि विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा चुनने के लिए चलाए अभियान ‘‘जनता चुनेगी अपना सीएम’’ के तहत पार्टी को 21.59 लाख प्रतिक्रियाएं मिलीं।
पंजाब में चुनाव लड़ने वाले प्रमुख दलों में ‘आप’ एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसने अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा की है। गौरतलब है कि पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है और मतगणना 10 मार्च को की जाएगी।

ये भी पढ़ें