Prabhat Times

चंडीगढ़। (bhagwant mann government action on criminals vip treatment in punjab jail) अपराधियों का नैटवर्क तोड़ने के लिए पंजाब के सी.एम. भगवंत मान ने बड़ा फैसला लिया है।
भगवंत मान ने आदेश दिए हैं कि राज्य की जेलों में अब किसी भी अपराधी को वी.आई.पी. ट्रीटमैंट नहीं मिलेगा। अगर ऐसा होता है तो अधिकारी जिम्मेदार होंगे। इसके लिए जेल के आरामदेह कमरे खत्म किए जा रहे हैं।
उन्हें कैदियों की बैरक से बदलकर एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक बनाया जा रहा है। जहां जेल के अफसर और कर्मचारी काम करेंगे। यह ऐलान पंजाब के CM भगवंत मान ने किया।
उन्होंने कहा कि जेल सजा काटने के लिए है, शानदार कमरों में आराम के लिए नहीं। वहां बैडमिंटन खेलने और टीवी देखने के लिए नहीं है।
इसलिए जेलों से यह सुविधाएं खत्म की जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि जेलों में अब मोबाइल की घंटी नहीं बजेगी।

50 दिन में 710 मोबाइल मिले

CM मान ने कहा कि सरकार बनने के बाद हमने जेलों में सर्च ड्राइव चलाई। जिसमें 710 मोबाइल बबरामद किए गए।
उन्होंने कहा कि इनके जरिए ही गैंगस्टर और क्रिमिनल जेल में बैठकर बाहर अपना नेटवर्क चला रहे थे। इस संबंध में पुलिस ने केस दर्ज किए हैं। जिनकी जांच भी की जा रही है।

जिसने मोबाइल अंदर पहुंचाया और जिसके नाम पर, सब पर एक्शन होगा

सीएम मान ने कहा कि हमने जेल से मोबाइल फोन ही नहीं पकड़े बल्कि जिसके नाम पर वह मोबाइल था और जिसने अंदर पहुंचाया, उसकी भी जांच कर रहे हैं। इसके लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बना दी गई है।
अगर कोई अफसर इस जांच में रूकावट बनेगा, उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि अपराधियों के लिए जेल आराम घर नहीं बल्कि सुधार घर बनेगी।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें