Prabhat Times
होशियारपुर। (Bharat Band Akali Dal Meeting Lally Bajwa) केंद्र सरकार की तरफ के पास किए गए खेती कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चे की तरफ से 27 सितंबर को भारत बंद की दी गई काल में अकाली दल किसानों के कंधे के साथ कंधा लगाकर आगे बढ़ेगा, यह प्रगटावा अकाली दल के जिला प्रधान शहरी जतिंदर सिंह लाली बाजवा की तरफ से अपने गृह में पार्टी वर्करों के साथ की गई मीटिंग दौरान किया गया।
लाली बाजवा ने आगे कहा कि जब तक केंद्र सरकार खेती कानूनों को रद्द नहीं कर देती तब तक अकाली दल किसान जत्थेबंदियों के साथ मिलकर संघर्ष करता रहेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने खेती कानून पास करके पंजाब की किसानी को खत्म करने की बड़ी साजिश घड़ी है जिसको किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने दिया जायेगा। लाली बाजवा ने कहा कि लोग सरकारें इस लिए चुनते हैं तां जो लोगों और समाज के विकास के लिए समय सिर फैसले लेकर सरकार उनको जमीनी स्तर पर लागू किया जाए लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार तानाशाही रवैया अपनाकर वो कानून पास और लागू कर रही है जो कि आम लोगों के विरोध में हैं और कुछ कु सरमाएदारों को फायदा दिलाने वाले हैं।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियोँ और फैसलों के कारण विश्व स्तर पर देश की साख को चोट लगी है जिस की भरपाई करना बहुत ही मुश्किल है और सरकार के गलत फैसलों के कारण देश का अर्थव्यवस्था बुरी तरह तहस नहस हो चुकी है। लाली बाजवा ने कहा कि किसानी ही एक ऐसा पेशा है जिसने करोना के बुरे काल में देश के अर्थचारे को राहत दिलाई परन्तु केंद्र सरकार किसानी को ही खत्म करने पर तत्पर है।
उन्होंने कहा कि खेती कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान संघर्ष को पूरे विश्व के लोग समर्थन दे रहे हैं और यह आंदोलन इतहास के सुनेहरी पन्नों में अपना नाम दर्ज कर चुका है इस लिए केंद्र सरकार को अपनी जिद छोडक़र किसानों की माँगों मुताबिक खेती कानूनों को तुरंत रद्द कर देना चाहिए। इस मौके किसान विंग के जिला प्रधान यादविंदर सिंह बेदी, रूप लाल थापर, संतोख सिंह औजला, रविंदरपाल मिंटू,इंज. हरिंदरपाल सिंह झिंगड़, हरसिमरन सिंह बाजवा, नरिंदर सिंह, रणधीर सिंह भारज, सिमरजीत सिंह ग्रेवाल, सतविंदर आहलूवालिया, विशाल आदिया, इन्द्रजीत सिंह कंग, पुनीतइंदर सिंह कंग, जपिंदर अटवाल, गुरप्रीत कोहली, हनी आदिया, अजमेर सिंह, अभिजीत सिंह, मनदीप जसवाल, लवली पहलवान आदि भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें