Prabhat Times
मुंबई। भारती सिंह (Bharti Singh) देश की मशहूर कॉमेडियन हैं. लेकिन उनकी हंसी के पीछे कई गम भी छिपे हुए हैं. आज भारती जिस ओहदे पर है वहां पहुंचने के लिए उन्होंने खूब मेहनत की है और कई दिक्कतों का सामना भी किया है. कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh) के पास आज किसी चीज की कमी नहीं है. लेकिन उन्होंने अपने बचपन में बहुत सी मुसीबतों का सामना किया है और हाल ही में उन्होंने खुलासा किया है कि लोग उन्हें गलत तरीके से छुआ गया था.

पर्सनल लाइफ से जुड़े किस्से शेयर किए

भारती सिंह  (Bharti Singh) यूं तो लोगों को हंसाने का काम करती हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने एक ऐसा खुलासा कर दिया जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. दरअसल, भारती सिंह ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े कई राज शेयर किए हैं, जो शायद ही अब तक कोई जानता हो. भारती के संघर्ष और उनके फर्श से अर्श तक पहुंचने की कहानी किसी प्रेरणा से कम नहीं है. इसी दौरान उन्होंने बताया है कि किस तरह से वो अपने करियर की शुरुआत में अपनी मां के साथ सेट पर जाया करती थीं. इसके पीछे एक खास वजह थी.

गलत तरीके से छूते थे लोग

हाल ही में मनीष पॉल (Manish Paul) के पॉडकास्ट चैट शो में भारती सिंह  (Bharti Singh) ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई बातें लोगों से साझा कीं. भारती सिंह  (Bharti Singh)cने बताया कि वह शोज में अपनी मां को साथ लेकर जाती थीं. लोगों द्वारा किए गए एक्शन्स को वह कई बार समझ ही नहीं पाती थीं. वो लगभग हर शो में अपनी मां को साथ लेकर जाती थीं.

कमर पर रगड़ा हाथ

भारती सिंह  (Bharti Singh) ने कहा, ‘मेरी मां मेरे साथ शोज में जाती थीं. उस समय पिता यंग टैलेंट के साथ ट्रैवल करते थे, लेकिन मेरे साथ मां करती थीं. लोग कहते थे कि आंटी चिंता मत करिए, हम आपका ध्यान रखेंगे. मुझे मॉर्डन चीजों के बारे में बहुत कम जानकारी थी. किसी ने मेरी कमर पर हाथ रगड़ा, मुझे नहीं पता चला कि यह लड़कियों के लिए गलत तरह से छूना माना जाता है. जो कॉर्डिनेटर्स जो आपको पैसा देते हैं, आपकी कमर पर हाथ रगड़ते हैं. मैं जानती हूं कि यह अच्छी फीलिंग नहीं होती है, लेकिन वह मेरे अंकल समान हैं. वह गलत नहीं हो सकते. मुझे लगता था कि मैं गलत हूं और वह सही हैं. मैं उस समय नहीं जानती थी कि ये चीजें खराब होती हैं.’

‘मैं बेवकूफ थी’

भारती आगे कहती हैं, ‘भगवान ने हर महिला को एक पावर दी है, जिसमें वह समझ सकती हैं कि सामने वाले इंसान की इंटेंशन क्या है. जब किसी के इरादे ठीक नहीं लगते है तो महिला को पता चल जाता है. मुझे अब लगता है कि मैं बेवकूफ थी जो इन चीजों को समझती ही नहीं थी.

‘मैं स्टैंड नहीं ले पाई’

भारती सिंह कहती हैं, ‘उस वक्त करियर के शुरुआत में मुझे इसके खिलाफ बोलने की मेरे अंदर हिम्मत नहीं थी. मैं अब अपने बारे में आवाज उठाना जानती हूं. अपनी बॉडी के लिए लड़ाई करना जानती हूं. लड़ाई करने की मेरे अंदर हिम्मत आ गई है. मेरे अंदर हिम्मत आ गई है यह बोलने की और पूछने कि की आप क्या देख रहे हो? हम सभी अब बाहर निकलते हैं, खुद की जिंदगी अपने मुताबिक जीते हैं. मैं खुद के लिए बोल सकती हूं. उस समय जब मेरे साथ शोज में ऐसा होता था तो खुद का स्टैंड नहीं ले पाती थी.’

ये भी पढ़ें