DC का बड़ा ऐलान, नागरिक करें ये काम और पाएं 25 हज़ार नकद ईनाम

big
Prabhat Times
जालंधर। (Big Announcment DC Jalandhar) जिला जालंधर में रेत की ब्लैक मार्किटिंग रोकने के लिए जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। डी.सी. जालंधर घनश्याम थौरी ने ऐलान किया है कि जो नागरिक रेत की ब्लैक मार्किटिंग संबंधी स्टिंग आप्रेशन करेगा, उसे 25 हज़ार रूपए का नकद ईनाम दिया जाएगा।
बता दें कि पिछले दिनों पंजाब के सी.एम. चरणजीत चन्नी द्वारा पंजाबवासियों को बड़ी राहत देते हुए रेत के रेट फिक्स कर दिए थे। साथ ही ऐलान किया था कि फिक्स रेट 5.50 रूपए फीट से ज्यादा रेट बेचने वाले पर कार्रवाई होगी।
सी.एम. चरणजीत चन्नी के फैसले पर अमल करते हुए डी.सी. घनश्याम थौरी भी एक्शन में आ गए हैं। डी.सी. घनश्याम थौरी ने कहा कि सरकार द्वारा फिक्स रेट से ज्यादा रेटों पर रेत बेचना गैर कानूनी है। डीसी ने कहा कि अगर कोई भी दुकानदार रेत फिक्स से ज्यादा रेट पर बेचता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही डी.सी. घनश्याम थौरी ने जनता से अपील की है कि इस ब्लैक मार्किटिंग को रोकने के लिए प्रशासन का सहयोग करें।
डी.सी. घनश्याम थौरी ने ऐलान किया है कि कहीं भी रेत की ब्लैक मार्किटिंग होती है तो नागरिक स्टिंग आप्रेशन करें और उसकी वीडियो क्लिप बना कर इस नंबर 95017-99068 पर व्हाटस एप्प कर दें। जिला प्रशासनिक अधिकारियों की टीम इस वीडियो क्लिप को वैरीफाई करेगी। अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो आरोपी दुकानदार के खिलाफ  FIR दर्ज कर कानूनी कार्रवाई होगी और स्टिंग आप्रेशन करने वाले को 25 हज़ार रूपए का नकद ईनाम जिला प्रशासन की तरफ से दिया जाएगा।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें