Prabhat Times
नई दिल्ली। आखिरकार दादा यानी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) मान गए हैं। सौरव गांगुली ने अपनी बायोपिक के लिए सहमति दे दी है। पूर्व भारतीय कप्तान की जिंदगी पर बनने वाली यह एक बड़े बजट की बॉलीवुड फिल्म होगी। सूत्रों के मुताबिक, बायोपिक का निर्माण एक बड़े प्रोडक्शन हाउस के तले होगा। फिल्म मेकर्स ने इसके लिए 200 से 250 करोड़ रुपये का बजट तय किया है।
रिपोर्ट की मानें तो फिल्म में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को सौरव गांगुली की भूमिका में देखा सकता है। सूत्रों का कहना है कि फिलहाल स्क्रिप्ट लिखी जा रही है। इस सिलसिले में प्रोडक्शन हाउस की सौरव गांगुली के साथ कई बैठकें हो चुकी हैं।
सौरव गांगुली ने कहा कि अभी डायरेक्टर का नाम बताना संभव नहीं है। सारी चीजें तय होने में अभी कुछ और दिन लगेंगे। बताया जा रहा है कि रणबीर कपूर का नाम सबसे आगे चल रहा है। बात लगभग तय हो चुकी है। खुद गांगुली ने उनके नाम का जिक्र किया, लेकिन दो और एक्टर्स भी रेस में हैं।
इस फिल्म में क्रिकेटर बनने से लेकर कप्तानी और फिर बीसीसीआई अध्यक्ष तक का सफर दिखाया जाएगा। फिल्म कब तक रिलीज होगी, इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। प्री प्रोडक्शन का काम समाप्त होते ही शूटिंग शुरू हो जाएगी।
आपको बता दें कि इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी पर बनी बायोपिक सुपरहिट साबित हुई थी, जिसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इसके अलावा पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन के जीवन पर भी फिल्म बन चुकी है। जबकि सचिन तेंदुलकर के जीवन पर भी एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म आई थी।
फिलहाल, 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम पर फिल्म बनकर तैयार हो चुकी है, जिसमें रणवीर सिंह, कप्तान कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे। कोरोना की वजह से फिल्म रिलीज नहीं हो पाई। इन सबके अलावा मिताली राज, साइना नेहवाल और झूलन गोस्वामी जैसी महिला क्रिकेटर्स की बायोपिक पर भी काम जारी है।

ये भी पढ़ें