Prabhat Times
चंडीगढ़। कोरोना के बीच ही बर्ड फ्लू ने एक बार फिर सहम का माहौल बना दिया है। बर्ड फ्लू को लेकर सामने आई रही खबरों के बीच ही पंजाब के पशु पालन मंत्री तृप्त राजेन्द्र सिंह बाजवा ने ब्यान जारी किया है।
पंजाब के पशु पालन मंत्री तृप्त राजेन्द्र सिंह बाजवा ने कहा है कि राज्य में अभी बर्ड फ्लू (Bird Flu) का कोई भी केस सामने नहीं आया है। लेकिन इसके बावजूद राज्य सरकार की तरफ से किसी भी स्थिति से निबटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए तृप्त राजेन्द्र बाजवा ने बर्ड फ्लू को लेकर लोगों को चौकस करते हुए कहा कि अंडा मीट खाने वालों को डरने की जरूरत नहीं बल्कि इन वस्तुओं को अच्छी तरह से साफ करके तथा अच्छी तरह से पका कर खाने की जरूरत है।
बाजवा ने कहा कि पशु पालन विभाग राज्य के अन्य विभागों के साथ मिलकर पूरी चौकसी से काम कर रहा है। विभाग अधिकारी पूरी तरह से वचनबद्ध है कि राज्य में किसी भी जगह पर घटिया क्वालिटी का मीट मछली की बिक्री न हो।
श्री बाजवा ने इसके साथ साथ लोगों से भी अपील की है कि बर्ड फ्लू को लेकर अफवाहों की तरफ ध्यान न दें। साथ ही अफवाहें फैलाने वाली की सूचना प्रशासन को दी जाए।

जरूरत पड़ी तो मांस दुकानों को बंद किया जाएगा

मध्य प्रदेश में बढ़ते बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए शिवराज सरकार बड़ा कदम उठा सकती है. प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने बताया कि बर्ड फ्लू के चलते अगर जरूरत पड़ी तो प्रदेश सरकार मांसाहार पर रोक लगा सकती है. मंत्री का कहना है कि अगर सरकार यह निर्णय लेती है तो प्रदेश में मांसाहार की दुकानों को बंद कराया जा सकता है.

ये भी पढ़ें