Prabhat Times
जालंधर। महानगर की राजनीति में नया तूफान आ गया है। जालंधर ही नहीं बल्कि पंजाब की राजनीति में कई नेताओ को किंग बनाने में ‘किंग मेकर’ की भूमिका निभाने वाले प्रतिष्ठित उद्योगपति बिट्टू मक्कड़ अब खुद ‘किंग’ की भूमिका में नज़र आएंगे।
काफी समय से पंजाब के खासकर जालंधर के राजनीतिज्ञों की कार्यशैली से आहत किंग मेकर बिट्टू मक्कड़ ने खुद फील्ड में आने का मन बना लिया है। औद्योगिक घरानों के साथ साथ राज्य के पुलिस और प्रशासन में खासी पैठ रखने वाले बिट्टू मक्कड़ ने ये बड़ा फैसला पब्लिक हित में लिया है।
बता दें कि मक्कड़ मोटर के मालिक बिट्टू मक्कड़ किसी पहचान के मोहथाज नहीं है। बिट्टू मक्कड़ ने बीते दिन फेसबुक पर लाईव होकर ऐलान किया था कि वे जालंधर खासकर सैंट्रल विभानसभा हल्के में अलग अलग एरिया में दफ्तर खोलेंगे। जहां पर सिर्फ और सिर्फ पब्लिक की समस्याएं सुनी जाएंगी और उनका समाधान करवाया जाएगा।
यहां के राजनीतिज्ञों की कार्यशैली से आहत बिट्टू मक्कड़ ने आम आदमी पार्टी के अरविन्द केजरीवाल द्वारा आम जनता को राहत देने के लिए बनाए गए सिस्टम पर संतोष व्यक्त किया था। लेकिन पंजाब के सिस्टम पर उन्होने चिंता जताई। लेकिन बिट्टू मक्कड़ अब खुलकर सामने आए गए हैं।
कई दशकों तक सिर्फ किंग मेकर की भूमिका में रहे बिट्टू मक्कड़ खुद फील्ड में है। बिट्टू मक्कड़ का कहना है कि राजनीतिज्ञ अपना काम ठीक से नहीं कर रहे। इसलिए वे खुद फील्ड में आ रहे हैं ताकि आम जनता को इंसाफ मिल सके, उनकी समस्याएं दूर हों, उन्हें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। 

बुकीज़ के खिलाफ खोला मोर्चा

डंके की चोट पर भ्रष्ट सिस्टम को बदलने के लिए काम शुरू करने वाले बिट्टू मक्कड़ ने पहला मोर्चा शहर में क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने वाले बुकीज़ के खिलाफ खोल दिया है। बिट्टू मक्कड़ का कहना है कि इन सट्टेबाजों के कारण सैंकड़ो परिवार लुट चुके हैं। कई लोग जानें गंवा चुके हैं। आम जनता को सट्टे की लत लगाकर सट्टेबाजों और फाईनांसरो द्वारा लूटा जाता है।
बिट्टू मक्कड़ ने कहा कि अब बुकीज़ का नैटवर्क वे ध्वस्त करेंगे। शहर या पंजाब में बड़े स्तर पर मैचों पर बुक लगाने वाले बुकीज़ की डिटेल उनके पास पहुंच चुकी है। बिट्टू मक्कड़ ने कहा कि बुकीज़ और फाईनांसर का ये नेटवर्क वे ध्वस्त करेंगे। आम जनता को लूट कर बुकीज़ करोड़ों की संपत्ति बना चुके हैं।
उन्होने बताया कि जल्द ही विद प्रूफ वे बुकीज़ की लिखित शिकायत पुलिस तथा एनफोर्समैंट डायरैक्टोरेट के अधिकारियों को करेंगे। एक सवाल के जवाब में बिट्टू मक्क़ड ने कहा कि इस अवैध धंधे में लिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वो कोई भी हो।

ये भी पढ़ें