जालंधर (ब्यूरो): बीते शनिवार को पंजाबी गायक रणजीत बावा ने नया गाना मेरा की क़सूर जारी किया जिसकी शुरुआत ही पत्थर पर दूध चढ़ाने एवं गौं मूत्र के विरोध को लेकर की गयी जिसके खिलाफ हिंदू संगठनों मे रोष शुरू हो गया है।

तेज तर्रार हिंदू नेता व पंजाब युवा भाजपा के मीडिया इंचार्ज एडवोकेट अशोक सरीन हिक्की ने गायक रणजीत बावा के खिलाफ शिकायत ई-मेल के ज़रिए मुख्यमंत्री पंजाब के भेजी। अशोक सरीन की शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री पंजाब द्वारा इस मामले में कार्रवाई के लिए डी.जी.पी. पंजाब को फारवर्ड कर दी है।अशोक सरीन ने बताया कि उन्होने शिकायत के साथ सारे सबूत भी अटैच किए थे। उन्हे सूचना मिली है कि उनकी शिकायत डी.जी.पी. को भेजी गई है।

वहीं रणजीत बावा जैसा गायक हिंदू समाज की आस्था को ठेस पहुँचाने वाले गाने जारी कर रहे है। अशोक सरीन ने कहा उन्होंने केवल गायक रणजीत बावा के खिलाफ नही गाने के लेखक बीर सिंह, म्यूजिक डायरेक्टर गुरमोहन, वीडियो डायरेटर धीमान प्रोडक़शनस एवं बुल्ल 18 कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

क्योंकि इस गाने मे साज़िशन सब कुछ अच्छे तरीक़े से जानते हुए गायक रणजीत बावा ने अपने साथियों सहित हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचा हिंदुओं के पूजा अर्चना के तरीक़े को गलत तरीक़े से पेश कर गौ मूत्र की शुद्धता पर सवाल करने वाले बोल गाने मे बोलकर हिंदुओं की भावनाओं को ही ठेस पहुँचाई है।सरीन ने बताया इस नए गाने मेरा की क़सूर मे गायक रणजीत बावा ने जातिगत एवं धार्मिक भेदभाव को उग्र करने एवं गलत हवा देने वाले शब्दों का प्रयोग किया है। जिसके खिलाफ रणजीत बावा एवं उनके सहयोगियों पर आपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए।

सरीन ने पंजाब के मुख्यमंत्री एवं डी.जी.पी से अपील कर कहा कि क्या हिंदूओ की भावनाओं पर हमला करने वाले बावा पर पुलिसकर्मी पर हमला करने वाले आरोपी की तरह तुरंत मामला दर्ज होगा या फिर अमीर प्रभावशाली रणजीत बावा और उनके साथियों को सिर्फ़ माफ़ी मागने पर छोड़ दिया जाएगा।

लॉकडाउन में दूसरी बार हिंदुओं को भावनाओं को ठेस पहुँचाई गई

सरीन ने बताया यह लोकडाऊन के दोरान दूसरी बार हिंदुओं को भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाला मामला सामने आया क्योंकि कुछ दिन पहले जालंधर रामामंडी थाने के अंतर्गत आते इलाक़े दकोहा मे सुनील बागा नामक व्यक्ति ने हिंदू देवी देवताओ के खिलाफ बहुत आपत्तिजनक शब्दावली का प्रयोग कर सोशल मिडिया पर रामायण एवं महाभारत के प्रसारण को लेकर आपत्तीजनक वीडियो पोस्ट अपलोड की थी।जिसके बाद शिकायत दर्ज होने पर मामला जालंधर पुलिस कमिश्नर के ध्यान मे आने के बावजूद भी सिर्फ़ ख़ानापूर्ति कर आरोपी के फ़ेसबुक आइडी से विवादित वीडियो को डलीट करवा मुक़दमा दर्ज की बजाए मामला रफ़ादफा कर दिया गया है। अब देखना होगा की बीते क़रीब बीस दिन मे दूसरी बार हिंदू धर्म पर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने के खिलाफ जालंधर पुलिस मामला दर्ज करेगी।