Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाब में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। आचज दोपहर बाद एक बार फिर चंडीगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के काफिले पर किसानों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने मेयर की गाड़ी के शीशे तक तोड़ दिए। शनिवार दोपहर के समय हुई इस घटना के दौरान चंडीगढ़ में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ईंट, डंडों और पत्थरों से हमला कर भाजपा नेताओं की गाड़ियों को तोड़ दिया है। पुलिस ने बमुश्किल भाजपा नेताओं को सही सलामत भीड़ से निकाला।
कृषि सुधार कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं लोगों ने चंडीगढ़ के सेक्टर-48 स्थित मोटर मार्केट में शनिवार को हंगामा किया। मोटर मार्केट एसोसिएशन की तरफ से आयोजित अभिनंदन समारोह में पहुंचे चंडीगढ़ के मेयर रविकांत शर्मा, चंडीगढ़ के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और हिमाचल के सह प्रभारी संजय टंडन सहित मंडल अध्यक्ष अभि भसीन की की गाड़ी पर लाठी-डंडे और पत्थरों से हमला कर दिया। इस दौरान तथाकथित किसानों ने काफी देर तक मेयर सहित दूसरे भाजपा नेताओं के काफिले को घेर कर रखा। मौजूद पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद मेयर सहित अन्य नेताओं को निकाला। इस दौरान एसपी साउथ श्रुति अरोड़ा, सेक्टर 49 थाना प्रभारी सहित भारी पुलिस बल मौजूद थी।
जानकारी के अनुसार मार्च 2021 में सेक्टर 48 की मोटर मार्केट में एक अतिक्रमण हटाओ ड्राइव चलाई गई थी। इसमें चंडीगढ़ भाजाप और नगर निगम की तरफ से मार्केट एसोसिएशन को काफी मदद दी गई थी। इसी उपल्क्ष में मार्केट एसोसिएशन की तरफ से शनिवार दोपहर को मेयर सहित अन्य भाजपा नेताओं को धन्यवाद करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

इस तरह हुई वारदात

चंडीगढ़ बीजेपी के मंडल अध्यक्ष अभि भसीन ने बताया कि मार्केट एसोसिएशन की तरफ से कार्यक्रम का समय 10:00 बजे निर्धारित किया गया था। सुबह 11:00 बजे से कार्यक्रम शुरू होकर 1 घंटे तक चलने के बाद 12:00 बजे खत्म हुआ। इस दौरान सब कुछ अच्छा चल रहा था और माहौल शांत था। थोड़ी ही देर में तकरीबन 400 तथाकथित किसानों ने लाठी-डंडे और पत्थर लेकर संजय टंडन, मेरे रविकांत सहित उनकी गाड़ी को घेर लिया। इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों पर हमला भी कर दिया। इसमें मैहर की गाड़ी सबसे ज्यादा क्षतिग्रस्त हुई है जबकि संजय टंडन की गाड़ी के आगे पीछे वाले शीशे टूट गए। गनीमत रही कि किसी को गंभीर चोट नहीं पहुंची है।

एक दिन पहले किसानों ने वीडियो वायरल कर दी थी धमकी

1 दिन पहले किसानों ने अभिनंदन समारोह की जानकारी होने पर सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो वायरल किया था। जिसमें उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर बीजेपी नेताओं के लिए इस तरह का कोई कार्यक्रम आयोजित किया जाता है तो वे कार्यक्रम को बंद करवा देंगे। इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुबह ही पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें