Prabhat Times 

जालंधर। पंजाब में बढ़ रही नशे की प्रवृति की रोकथाम के लिऐ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा व महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष मोना जायसवाल के दिशानिर्देशों पर जिला प्रधान सुशील शर्मा की देखरेख में महिला मोर्चा अध्यक्ष मीनू शर्मा के नेतृत्व में जिले भर में रोष स्वरूप धरने लगाए गए।

कोविड-19 वायरस के मध्यनजर सोशल डिस्टैंस बनाते हुए महिला मोर्चा ने प्रत्येक क्षेत्र में चार-चार महिलाओं ने काले बिल्ले लगा कर शांतमयी ढंग से रोष प्रकट किया।

जिला अध्यक्ष मीनू शर्मा ने कहा कि राज्य मे कैप्टन सरकार नशो को रोकथाम के दावे तो कर रही है लेकिन इसके बावजूद माझा क्षेत्र में गत सप्ताह जहरीली शराब से 100 से ऊपर लोगों की मौत हुई।

लाॅकडाऊन दौरान पंजाब में बेतहाशा बिक्री होती रही व कांग्रेसी नेताओं ने माफिया के साथ मिल कर करोड़ो तो कमाए लेकिन नशे की दलदल से बर्बाद हो रहे परिवारों की सुध नही ली।

राज्य में रोजगार के साधन न होने के कारण युवा पीढ़ी विदेशों में भाग रही है लेकिन आर्थिक स्थिति मजबूत न होने वाले परिवारों के बच्चे मजबूरी कारण विदेशों का रूख नही कर पाते व न ही खुद का कारोबार कर पाते है जिसके कारण वो नशे की गिरफ्त में धसते जा रहे है।

उन्होने मौजूदा सरकार को नशे की तरफ ध्यान केंद्रित करने की जगह रोजगार के साधन उपलब्ध करे।